logo-image

Xiaomi Mi A2 Review: जानिए मिडरेंज कैटेगरी में क्यो है खास Xiaomi का Mi A2

चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi ने हाल में ही भारत में Mi A1 लॉन्च किया था। भारत में इस फोन का 4 gb और 64 gb वेरिएंट लॉन्च किया गया है।

Updated on: 13 Aug 2018, 12:55 PM

नई दिल्ली:

चीनी मोबाइल कंपनी Xiaomi ने हाल में ही भारत में Mi A2 लॉन्च किया था। Mi A2 Xiaomi के पहले एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Mi A1 का अपग्रेड वर्जन है। भारत में इस फोन का 4 gb और 64 gb वेरिएंट लॉन्च किया गया है। इस फोन की सेल 16 अगस्त से की जाएगी। इस फोन में कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। इस फोन की कीमत 16,999 रुपये हैं।आइए जानते हैं यह फोन क्यों है खास

इस फोन में 5.99 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह मोबाइल 18:9 के रेश्यो पर काम करता है। इस वजह से फोन लंबा और पतला नजर आता है। फोन की मजबूती के लिए एल्यूमिनियम बॉडी दी गई है।

पावर और वॉल्यूम बटन फोन में दायीं तरफ दी गई हैं। इनका रिस्पॉन्स बढ़िया है। वॉल्यूम बटन को लेकर कुछ परेशानी हो सकती है क्योंकि यह हमारी पसंद से थोड़े ऊपर हैं।

Xiaomi ने सेल्फी कैमरे, ईयरपीस, सेल्फी लाइट और नोटिफिकेशन लाइट को डिस्प्ले के ऊपर जगह दी है। डिस्प्ले के नीचे वाला हिस्सा खाली है। स्मार्टफोन में एक रंग वाला नोटिफिकेशन एलईडी दिया गया है। रियर पैनल में दोनों कैमरों के बीच में ड्युअल एलईडी फ्लैश दिया गया है। इसके अलावा रियर पैनल में सिर्फ फिंगरप्रिंट सेंसर ही है।फोन के राइट साइड में तीन बटन बटन दिए गए है, जिन्हें आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। लेफ्ट साइड में सिम ट्रे दिया गया है।

फोन के ऊपरी हिस्से में 3.5MM का ऑडियो जैक और नीचे यूएसबी Type-C चार्जिंग पोर्ट है। इसके 12+12 मेगापिक्सल ड्युअल रियर कैमरा है जबकि, इसके फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा है। इस फोन में बैटरी की बात करें तो इसमें 3010mAh की नॉन रिमूएबल बैटरी दी गई है।

और पढ़ें: भारत जल्द लॉन्च करेगा अंतरिक्ष विज्ञान चैनल, ISRO ने बताएं इसके फायदे

कुल मिलाकर इस फोन की बात करें तो इसके फीचर्स मिडरेंज कैटेगरी में आने वाले बाकी के सारे स्मार्टफोन के जैसे ही है लेकिन इस फोन की अपनी एक खासियत इसके साथ मिलने वाला एंड्रॉयड अपडेट है जो दूसरे मिडरेंज स्मार्टफोन में नहीं मिलता।