logo-image

WhatsApp आईफोन यूजर्स के लिए लाया नया फीचर, चैट के साथ देख पाएंगे यूट्यूब वीडियो

व्हाट्सएप ने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। व्हाट्सएप ने आईफोन यूजर्स के लिए दो फीचर शामिल किए हैं।

Updated on: 30 Nov 2017, 10:19 AM

नई दिल्ली:

व्हाट्सएप ने आईफोन यूजर्स के लिए एक नया अपडेट जारी किया है। व्हाट्सएप ने आईफोन यूजर्स के लिए दो फीचर शामिल किए हैं।

पहले फीचर में आईफोन यूजर्स किसी चैट के दौरान यूट्यूब वीडियो देख सकते हैं और दूसरे फीचर में वीडियो देखने के दौरान किसी दूसरी चैट में जाकर नेविगेट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ने इस अपडेट की जानकारी सबसे पहले WABetaInfo पर दी। इन दोनों फीचर्स को यूज करने के लिए एक सर्वर साइड स्विच की जरूरत पड़ सकती है। आईफोन के लिए व्हाट्सएप वी2.17.81 वर्जन एप स्टोर के जरिए डाउनलोड कर सकते है।

एप स्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 'जब आपको एक यूट्यूबप वीडियो का लिंक मिलता है, तब आप इसे व्हाट्सएप में ही प्ले कर सकते हैं। पिक्चर-इन-पिक्चर मोड के साथ, आप किसी दूसरी चैट में नेविगेट करने पर भी वीडियो देख पाएंगे।'

और पढ़ेंः सैमसंग ने 2 नए स्मार्टवॉच Gear Fit2 प्रो और Gear Sport स्मार्टवॉच लांच किया

इससे पहले, जब यूजर किसी यूट्यूब वीडियो लिंक पर क्लिक करते थे तो वीडियो स्मार्टफोन में पहले से डाउनलोड यूट्यूब एप में खुलता था। लेटेस्ट अपडेट के साथ ही अब यूजर आसानी से लंबे मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं।

एप स्टोर पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 'लंबे वॉयस मैसेज आसानी से रिकॉर्ड करना चाहते हैं? जब किसी वॉयस मैसेज को रिकॉर्ड करें तो, बक लॉक रिकॉर्डिंग पर स्वाइप करें ताकि आप रिकॉर्डिंग बटन को होल्ड किए बिना ही रिकॉर्ड कर सकें।'

व्हाट्सएप एक नए फ़ीचर पर भी काम कर रही है जिससे यूज़र आसानी से किसी वॉयस कॉल के दौरान, वीडियो कॉल पर स्विच कर पाएंगे।

WABetaInf के मुताबिक, एक नए एंड्रॉयड अपडेट में व्हाट्सऐप एक नए बटन पर काम कर रहा है जिसके जरिए यूज़र किसी वॉयस कॉल को रोके बिना ही, वीडियो कॉल पर तेजी से स्विच कर पाएंगे।

हालांकि, जिसके पास कॉल कर रहे हैं वह यूजर अपनी सुविधा के मुताबिक आने वाली वीडियो कॉल को खारिज भी कर पाएगा।

और पढ़ेंः दिसंबर में लॉन्च होंगे ये बेहतरीन स्मार्टफोन