Whatsapp जल्द लाने जा रहा है ये हाईटेक फीचर, चैट पढ़ना तो दूर देख भी नहीं पाएगा दूसरा शख्स

WABetaInfo ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि Whatsapp बहुत जल्द ही बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण की सुविधा ला सकता है.

News State Bureau  |   Updated On : January 12, 2019 02:44 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:  

वॉट्सऐप (Whatsapp) बहुत ही जल्द एक ऐसा फीचर लाने जा रही है, जिससे हर यूजर को काफी सहूलियत हो जाएगी. इस नए फीचर से कोई भी शख्स आपके Whatsapp चैट को पढ़ना तो दूर देख भी नहीं पाएगा. जी हां, अब चाहे आपकी वाइफ हो या आपके हसबैंड या फिर कोई और.. अब कोई भी आपके Whatsapp पर नजर नहीं डाल सकता है.

WABetaInfo ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि Whatsapp बहुत जल्द ही बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण की सुविधा ला सकता है. इससे केवल वही शख्स Whatsapp चला पाएगा, जिसका फोन है. WABetaInfo ने कहा कि Whatsapp ने इस फीचर को Android beta पर जोड़ भी दिया है. अब केवल इसकी लॉन्चिंग करने का इंतजार करना है.

हालांकि अभी Whatsapp ने इस फीचर का छिपा रखा है, जिसकी वजह से आप Android beta होने के बावजूद इसका इस्तेमाल नहीं कर सकते हैं. Whatsapp का नया फीचर फोन के प्राइवसी सेटिंग में उपलब्ध होगा. इस फीचर के साथ Whatsapp यूजर न सिर्फ चैट को सुरक्षित रख पाएंगे, इसके साथ ही वे Whatsapp नोटिफिकेशन को भी सुरक्षित कर सकेंगे. हालांकि कंपनी की ओर से इस फीचर की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है.

First Published: Saturday, January 12, 2019 02:44 PM

RELATED TAG: Whatsapp, Social Media, Privacy, Private Chat, Private Photos, Private Videos, Android,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो