ऊबर ने राइडर्स के लिए लांच किया 'सेफ्टी टूलकिट', जानें इसके फायदें

राइडर्स को सेफ्टी टूलकिट एप की होमस्क्रीन पर उसी समय प्राप्त हो जाती है, जब ड्राइवर राइड का निवेदन स्वीकार करता है।

  |   Updated On : August 03, 2018 11:13 PM
ऊबर ने राइडर्स के लिए लांच किया 'सेफ्टी टूलकिट (फाइल फोटो)

ऊबर ने राइडर्स के लिए लांच किया 'सेफ्टी टूलकिट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :  

ऑन-डिमांड राइडशेयरिंग कंपनी ऊबर ने अमेरिका में 'सेफ्टी टूलकिट' के लांच के कुछ ही महीनों बाद शुक्रवार को भारत में भी इसे लांच करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा कि यह भारत में राइडर्स के लिए इन-एप विषेशताओं का समेकित एवं विस्तृत सेट है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस सेफ्टी टूलकिट का उद्देश्य भारत में राइडर्स को उपलब्ध मौजूदा सुरक्षा सुविधाओं को मजबूत करना और वर्तमान तथा नई सुरक्षा सुविधाओं की जागरूकता एवं उपयोग में वृद्धि करना है।

राइडर्स को सेफ्टी टूलकिट एप की होमस्क्रीन पर उसी समय प्राप्त हो जाती है, जब ड्राइवर राइड का निवेदन स्वीकार करता है। यह सेफ्टी टूलकिट ट्रिप की समाप्ति तक होम स्क्रीन पर रहती है।

और पढ़ें: मोबाइल की हो रही है जासूसी?,UIDAI के बाद टेलीकॉम ऑपरेटर्स ने भी 'कथित' हेल्पलाइन नंबर पर झाड़ा पल्ला

ऊबर के निदेशक (उत्पाद प्रबंधन) सचिन कंसल ने कहा, 'हम राइडर एवं ड्राइवर की सुरक्षा समस्याओं के लिए ज्यादा इनोवेटिव तरीके से टेक्नॉलॉजी का उपयोग करना चाहते हैं। भारत में लाखों राइडर्स के लिए सेफ्टी टूलकिट की शुरुआत समाज के लिए हमारी प्रतिबद्धता के तहत की गई है। हमने अपने प्लेटफॉर्म को अपडेट कर दिया है, ताकि इसकी जागरूकता बढ़े एवं हमारी सुरक्षा सुविधाएं ग्राहकों के लिए ज्यादा सुगम एवं आसान बन जाएं। आज हम 'सेफ्टी टूलकिट' के तहत एक प्रमुख विशेषता प्रारंभ कर रहे हैं। 'भरोसेमंद कॉन्टैक्ट्स' की यह सुरक्षा सुविधा राइडर्स को अपनी समस्त या देर रात की ट्रिप्स की जानकारी अपने परिवार एवं प्रियजनों के साथ स्वत: साझा करने का विकल्प देती है।'

कंपनी ने कहा कि हमारी नई विशेषता द्वारा राइडर्स 5 प्रियजन निर्धारित कर सकते हैं, जिनके साथ ट्रिप की जानकारी साझा करने के लिए उन्हें नियमित तौर पर याद दिलाया जाएगा। राइडर्स सभी ट्रिप्स या केवल रात की ट्रिप्स की जानकारी शेयर करने के लिए सेटिंग संशोधित कर सकते हैं। वो ट्रिप्स की जानकारी शेयर न करने का भी विकल्प चुन सकते हैं।

बयान में कहा गया कि भारत में ऊबर एप पर इमरजेंसी बटन पहले से ही था, लेकिन सेफ्टी टूलकिट में शील्ड बटन के नीचे इस नए प्लेसमेंट से आपातकाल में राइडर्स को अधिक तीव्र स्वाइप फीचर मिल गया है। ऊबर हर ट्रिप पर राईडर्स की सुरक्षा मजबूत करने के लिए पारदर्शिता और उत्तरदायित्व सुनिश्चित करने के लिए टेक्नॉलॉजी का अधिकतम उपयोग कर रहा है।

और पढ़ें: वाट्सऐप पिक्चर-इन-पिक्चर मोड पर कर रही है काम, मिल्गा ये फीचर

First Published: Friday, August 03, 2018 11:02 PM

RELATED TAG: Uber, Safety Toolkit, India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो