logo-image

तीन महीने में कम हुए Twitter के 90 लाख यूजर्स

साल की तीसरी तिमाही में ट्विटर के विज्ञापन राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 29 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जोकि 65 करोड़ डॉलर रहा. वहीं, कंपनी के मासिक सक्रिय यूजर्स (एमएयू) की संख्या 32.6 करोड़ रही.

Updated on: 27 Oct 2018, 07:05 AM

नई दिल्ली:

चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में ट्विटर ने अपने राजस्व में 17 फीसदी की वृद्धि दर्ज की है, जोकि 75.8 करोड़ डॉलर रहा, जबकि इस अवधि में कंपनी ने 90 लाख यूजर्स खो दिए, जोकि कंपनी के लिए यूजर्स की अबतक की सबसे बड़ी गिरावट है. साल की तीसरी तिमाही में ट्विटर के विज्ञापन राजस्व में साल-दर-साल आधार पर 29 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई, जोकि 65 करोड़ डॉलर रहा. वहीं, कंपनी के मासिक सक्रिय यूजर्स (एमएयू) की संख्या 32.6 करोड़ रही.

ट्विटर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसी ने गुरुवार को एक बयान में कहा, 'हम ट्विटर को रोजाना की सेवाओं के लिए मूल्यवान बनाने के अपने प्रयासों में सार्थक प्रगति कर रहे हैं.'

फॉर्चून की रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल नेटवर्क ने गुरुवार को बताया कि उसने करीब 50 लाख यूजर्स की गिरावट का अनुमान लगाया था. माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म के अब 3.26 करोड़ सक्रिय यूजर्स हैं. ट्विटर ने कहा कि उसके यूजर्स की संख्या में गिरावट इस कारण हुई है कि कंपनी स्पैम अकाउंट्स को बंद कर रही है, जो स्वचालित बॉट्स के प्रयोग से यूजर्स को निशाना बनाते हैं.

और पढ़ें: HP Sprocket Plus Printer : 8,999 की कीमत वाला यह है दुनिया का सबसे पतला और छोटा प्रिंटर

माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म के कई यूजर्स ने बताया कि उसके फॉलोअर्स में तेजी से गिरावट दर्ज की गई है. यूजर्स की संख्या घटने के बावजूद माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफार्म ने समीक्षाधीन तिमाही में मजबूत प्रदर्शन किया है और कंपनी का राजस्व साल-दर-साल आधार पर 29 फीसदी बढ़कर 75.81 करोड़ डॉलर रहा.

कंपनी को उम्मीद है कि अभी उसके यूजर आधार में और भी गिरावट दर्ज की जाएगी.