logo-image

टोयोटा की लग्ज़री ब्रांड Lexus दौड़ेगी भारतीय सड़कों पर, कंपनी ने 3 मॉडल्स के साथ की लॉन्चिंग

टोयोटा ने लग्ज़री ब्रांड लेक्सस भारतीय बाज़ार में उतारा है। लग्ज़री मार्केट में अपनी पहुंच को मज़बूत करने के इरादे से लॉन्च की गई इन कारों की दिल्ली शोरुम में कीमत 1 करोड़ 9 लाख रुपये तक है।

Updated on: 25 Mar 2017, 09:04 AM

नई दिल्ली:

जापानी ऑटोमेकर टोयोटा ने लग्ज़री ब्रांड लेक्सस भारतीय बाज़ार में उतारा है। लग्ज़री मार्केट में अपनी पहुंच को मज़बूत करने के इरादे से लॉन्च की गई इन कारों की दिल्ली शोरुम में कीमत 1 करोड़ 9 लाख रुपये तक की है।

इन तीन मॉडल्स में आरएक्स हाइब्रिड मॉडल की कीमत 1 करोड़ 7 लाख रुपये है जबकि आरएक्स स्पोर्ट हाइब्रिड की कीमत 1 करोड़ 9 लाख रुपये है जबकि ईएस 300 एच हाइब्रिड सेडान की कीमत 55 लाख 27 हज़ार रुपये है। 

इस बार टोयोटा पर पड़ी ट्रंप के ट्वीट की मार, उठाना पड़ा 1.2 अरब डॉलर का नुकसान

इसके अलावा अगले साल लॉन्च होने वाली टॉप एंड एसयूवी एलएक्स 450 डी से भी कंपनी ने पर्दा उठाया है लेकिन इसकी कीमत के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, इसी कड़ी में पांचवी पीढ़ी की लेक्सस एलएस भी कंपनी ने पेश की है। यह दोनों ही मॉडल्स अगले साल तक बिक्री के लिए उपलब्ध हो पाएंगे। 

लेक्सस को भारतीय बाज़ार के लग्ज़री कार प्रेमियों को आकर्षित करने के लिए उतारा गया है।

लेक्सस इंटरनेशनल के अध्यक्ष योशिहिरो सावा ने कहा, ‘टोयोटा द्वारा विनिर्मित कैमरी हाइब्रिड पहले से भारत में है। कई ग्राहक अपग्रेड करना चाहते हैं। ऐसे में यह लेक्सस के भारतीय बाजार में प्रवेश का उचित समय है जिससे ग्राहक अन्य ब्रांड्स की ओर न जाएं।’

उनके मुताबिक कंपनी भारत में लग्ज़री सेग्मेंट के बढ़ते ग्राहकों को लुभाने के लिए रणनीति पर काम कर रही है।

कारोबार से जुड़ी और ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें