logo-image

Apple के नए आईफोन में नहीं होगा '3डी टच' फीचर

एप्पल एक एलसीडी-डिस्प्ले वाले आईफोन पर काम कर रही है और हो सकता है कि लागत को संतुलित करने के लिए वह इसमें अपना प्रसिद्ध '3डी टच' फीचर शामिल नहीं करेगी।

Updated on: 30 Apr 2018, 11:55 PM

नई दिल्ली:

एप्पल एक एलसीडी-डिस्प्ले वाले आईफोन पर काम कर रही है और हो सकता है कि लागत को संतुलित करने के लिए वह इसमें अपना प्रसिद्ध '3डी टच' फीचर शामिल नहीं करेगी। ताइवान के व्यापारी समूह केजीआई सिक्यूरिटीज के एक शीर्ष विश्लेषक ने यह बात कही है।

केजीआई सिक्यूरिटीज के सबसे प्रसिद्ध विश्लेषक मिंग-ची कूओ के मुताबिक एप्पल के नए 6.1 इंच के फोन में अपडेटेड डिस्प्ले होगा। 

फोर्ब्स की रिपोर्ट में सोमवार को कहा गया, 'दो प्रमुख महंगे मॉडल्स - पहला फ्लैगशिप आईफोन एक्स की दूसरी पीढ़ी और पहले से बड़े आईफोन एक्स प्लस में इस साल 3डी टच फीचर होगा, क्योंकि वे ओएलईडी डिस्प्ले है। वहीं, कूओ का कहना है कि सभी आईफोन्स (जिसमें ओएलईडी मॉडल भी शामिल हैं) में 2019 में कवर ग्लास सेंसर लगाए जाएंगे।'

कहा जा रहा है कि नई स्क्रीन से इनकी लागत में 23 डॉलर से लेकर 26 डॉलर तक की बढ़ोतरी होगी। चूंकि एप्पल का नया डिस्प्ले मॉड्यूल अधिक महंगा है, इसलिए एप्पल लागत संतुलित करने के लिए 3डी टच फीचर को छेड़ सकती है।

यह भी पढ़ें: फेसबुक के बाद अब ट्विटर का डेटा लीक, कैम्ब्रिज एनालिटिका को बेचने का आरोप