logo-image

3डी स्कैनिंग कैमरा वाला सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड1 स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

सोनी ने अपने नए स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड1 को भारत में सोमवार को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को बाजार में ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया है।

Updated on: 26 Sep 2017, 03:03 AM

नई दिल्ली:

सोनी ने अपने नए स्मार्टफोन एक्सपीरिया एक्सजेड1 को भारत में सोमवार को लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को बाजार में ब्लैक कलर में उपलब्ध कराया है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 44,999 रुपए है। सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड1 के 3डी स्कैनिंग कैमरा को कंपनी बाज़ार में सबसे अहम फीचर बता रही है।

सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड1 के स्पेसिफिकेशन और फीचर

एक्सपीरिया एक्सजेड1 में 19 मेगापिक्सल का मोशन आई एक्समॉर आरएस सेंसर कैमरा है। रियर सेंसर में सोनी के अल्फा और साइबर शॉट कैमरे की क्षमता मौज़ूद है।

रियर कैमरा 5 एक्सिस स्टेबलाइज़ेशन और 960 फ्रेम प्रति सेकेंड की स्पीड से स्लो मोशन वीडियो रिकॉर्ड करने की क्षमता के साथ आता है। यह फीचर सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड प्रीमियम का भी हिस्सा था। फ्रंट पैनल पर सोनी एक्सपीरिया एक्सज़ेड1 में एफ/2.0 अपर्चर वाला 13 मेगापिक्सल का कैमरा है। इसमें सोनी के एक्समॉर आरएस मोबाइल इमेज सेंसर का इस्तेमाल हुआ है।

और पढ़ेंः मोबाइल IMEI नंबर से छेड़छाड़ अब गैरकानूनी, होगी तीन साल की जेल

सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड1 में मेटल यूनीबॉडी के साथ फ्लैगशिप लूप सर्फेस है। यह एंड्रॉयड 8.0 ओरियो अपडेट के साथ आता है। यह शुरुआती गैर-पिक्सल स्मार्टफोन है जो इस ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आएगा। सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड1 में 64 बिट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं।

ग्राफिक्स के लिए 540 जीपीयू इंटिग्रेटेड है। इसमें 5.2 इंच का फुल-एचडी (1080x1920 पिक्सल) एचडीआर डिस्प्ले है। इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौज़ूद है।

सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड1 की इनबिल्ट स्टोरेज 64 जीबी है। आवश्यकता पड़ने पर 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी फीचर में 4जी एलटीई, ब्लूटूथ, वाई-फाई, यूएसबी ओटीजी, यूएसबी टाइप-सी और जीपीएस शामिल हैं।

सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड1 में पावर बटन ही फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। बैटरी 2700 एमएएच की है जो क्विक चार्ज 3.0 तकनीक के साथ आती है। स्मार्टफोन को आईपी68 सर्टिफिकेशन मिला है।

और पढ़ेंः शाओमी दिवाली सेल 27 सितंबर से शुरु, 1 रुपये में बिकेंगे शाओमी प्रोडक्ट