फेसबुक आपत्तिजनक पोस्ट के लिए 7500 समीक्षक तैयार कर रही

फेसबुक का कहना है कि वह 7,500 से अधिक कंटेंट समीक्षक तैयार कर रही है, जो नफरत फैलानेवाले विचारों, आतंकवाद और बच्चों के यौन शोषण से जुड़ी सामग्रियों की उसके प्लेटफार्म पर समीक्षा करेंगे।

  |   Updated On : July 29, 2018 11:32 AM
फेसबुक

फेसबुक

सैन फ्रांसिस्को:  

ऐसी खबरों के बाद कि फेसबुक के मॉडरेटर घोर दक्षिणपंथी विचारों और कम उम्र वालों के अकाउंट की सुरक्षा करते हैं, अब फेसबुक का कहना है कि वह 7,500 से अधिक कंटेंट समीक्षक तैयार कर रही है, जो नफरत फैलानेवाले विचारों, आतंकवाद और बच्चों के यौन शोषण से जुड़ी सामग्रियों की उसके प्लेटफार्म पर समीक्षा करेंगे। 

सामग्री समीक्षक कर्मचारियों में पूर्णकालिक और ठेके के कर्मचारी शामिल हैं।इसमें फेसबुक के भागीदार कंपनियों के कर्मचारी भी होंगे, जो दुनिया के सभी टाइम जोन में 50 भाषाओं में काम करेंगे।

फेसबुक के परिचालन उपाध्यक्ष एलेन सिल्वर ने शुक्रवार को एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, 'इतने बड़े पैमाने पर सामग्री की समीक्षा पहले कभी नहीं की गई थी।आखिरकार इससे पहले ऐसा प्लेटफार्म भी तो नहीं था, जहां अलग-अलग भाषाओं के अलग-अलग देशों के ढेर सारे लोग आपस में संवाद करते हैं। हम इस चुनौती की विशालता और जिम्मेदारी को समझते हैं।'

सिल्वर ने आगे कहा, 'भाषा दक्षता महत्वपूर्ण है और यह हमें चौबीस घंटे सामग्री की समीक्षा करने में सक्षम बनाती है। अगर कोई हमें किसी ऐसी भाषा की सामग्री की जानकारी देता है, जिसकी हम चौबीस घंटे निगरानी नहीं कर रहे हैं तो उसके लिए हम अनुवाद कंपनियों और अन्य विशेषज्ञों की सेवाएं लेते हैं, ताकि वे समीक्षा करने में सलाह दे सकें।'

और पढ़ें: WhatsApp ने जारी किया नया अपडेट 'नोटिफिकेशन एक्सटेंशन', मिलेगी ये सुविधाएं

First Published: Sunday, July 29, 2018 11:19 AM

RELATED TAG: Facebook, Social Media, Content Reviewers, Facebook Content Reviewers,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो