logo-image

Samsung Galaxy Note FE जल्द हो सकता है लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पिछले साल सबसे प्रत्याशित फ्लैगशिप स्मार्टफोन में से एक था। दुर्भाग्य से, कुछ मैन्यूफेक्चरिंग कमी के कारण यह बाजार में ज्यादा टिक नहीं सका।

Updated on: 11 Oct 2017, 07:41 PM

नई दिल्ली:

सैमसंग गैलेक्सी नोट 7 पिछले साल सबसे प्रत्याशित फ्लैगशिप स्मार्टफोन में से एक था। दुर्भाग्य से, कुछ मैन्यूफेक्चरिंग कमी के कारण यह बाजार में ज्यादा टिक नहीं सका। लेकिन इस बार इन सब कमियों को दूर करके कंपनी इसी का नया वर्जन गैलेक्सी नोट एफई अगले साल मलेशिया में लॉन्च कर सकती है।

4 जी एलटीई नेटवर्क पर आधारित डिवाइसों की एमड्रॉइड Yes' की वेबसाइट पर देखा गया कि इसमें गैलेक्सी नोट एफई समेत कई नए प्रोडक्ट्स शामिल हैं। हालांकि, Yes'वेबसाइट पर नोट एफई अब नहीं दिखता है यह कहना संभव है कि कंपनी ने अभी तक लिस्ट को अपडेट नहीं किया है।

गैलेक्सी नोट एफई के फीचर्स गैलेक्सी नोट 7 से ज्यादा अलग नहीं है। सबसे ज्यादा ध्यान दिया जाए तो इसकी बैटरी में थोड़ा अंतर हो सकता है। गैलेक्सी नोट 7 की 3,500 एमएएच की बैटरी है लेकिन नोट एफई में थोड़ी छोटी 3,200 एमएएच की बैटरी हो सकती है।

गैलेक्सी नोट एफई में 5.7 इंच की 1440 पी सुपर एमॉलेड डिस्प्ले होगी। 4 जीबी रेम हो सकती है। इसकी स्टोरेज क्षमता को 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल ड्युअल रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का हो सकता है। इसके साथ ही आईपी 68 रेटेड में एक एस-पेन भी साथ होगा। एस-पेन वॉटर रेसिस्टेंट होगा।

अब देखना यह होगा कि सैमसंग गैलेक्सी नोट एफई को मलेशिया में उपलब्ध कराया जाएगा या नहीं। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए हम कल्पना करते हैं कि नोट एफई एक अधिक किफायती विकल्प के रूप में अच्छा काम करेगा।

और पढ़ेंः सैमसंग ने भारत में लॉन्च किया गैलेक्सी जे 2 स्मार्टफोन, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स