logo-image

Samsung Galaxy Note 9 आज भारत में होगा लॉन्च, जानिए खास फीचर्स

Samsung का फ्लैगशिप हैंडसेट Galaxy Note 9 आज लॉन्च होगा। फोन की लॉन्चिंग रात 8:30 बजे होगा। इस फोन को अगर आप खरीदना चाहते है तो हम आपक बता दें कि इस फोन का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है।

Updated on: 09 Aug 2018, 12:01 PM

नई दिल्ली:

Samsung का फ्लैगशिप हैंडसेट Galaxy Note 9 आज लॉन्च होगा। फोन की लॉन्चिंग रात 8:30 बजे होगा। इस फोन को अगर आप खरीदना चाहते है तो हम आपको बता दें कि इस फोन का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। इसके लॉन्चिंग की लाइव स्ट्रीमिंग samsung.com पर देखी जा सकेगी। आईए जानते हैं इस फोन से जुड़ी कुछ खास फीचर्स के बारे में.....

इसे पिछले साल लॉन्च हुए Note 8 से बेहतर बताया जा रहा है। इसमें पहले के मुकाबले बेहतर बैटरी लाइफ, स्टोरेज, कैमरा और प्रोसेसर दिया गया है। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर को बैक पैनल पर शिफ्ट कर दिया गया है।

जो भी जानकारी इस फोन के बारे में सामने आई है उसके मुताबिक इस फोन में 6.4 इंच क्वाड एचडी+ डिस्प्ले होगा। कैमरे की बात करें तो सैमसंग का यह फैबलेट डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। दोनों ही सेंसर 12 मेगापिक्सल के होंगे। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा।

और पढ़ें: मारुति सुजुकी स्विफ्ट के टॉप वेरिएंट्स में 'ऑटो गियर शिफ्ट' फीचर

यह फोन 8 जीबी रैम के साथ आने की उम्मीद है। इस फोन को तीन अलग-अलग कलर वेरिएंट ब्लैक, ब्लू और कॉपर कलर में पेश किया जाएगा। इस फोन की कीमत की बात करें तो इंडोनेशिया से एक रिपोर्ट सामने आई थी जिसमें 128 जीबी वेरिएंट की कीमत IDR 13,500,000 (लगभग 64,000 रुपये) होगी. वहीं इसके सबसे महंगे मॉडल में 512 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी जिसकी रूस में कीमत IDR 17,500,000 (लगभग 82,800 रुपये) होगी।