logo-image

लेटेस्ट फीचर्स से लैस है नया सैमसंग 'गैलेक्सी नोट 8', जानिए कीमत

भारत में ऐपल के आईफोन 8 के लॉन्च के ठीक पहले सैमसंग ने 'गैलेक्सी नोट 8' लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 6.30 इंच का बड़ा डिस्प्ले के साथ कई अन्य शानदार फीचर्स कंपनी ने इस डिवाइस में जोड़े हैं।

Updated on: 12 Sep 2017, 08:45 PM

नई दिल्ली:

भारत में ऐपल के आईफोन 8 के लॉन्च के ठीक पहले सैमसंग ने 'गैलेक्सी नोट 8' लॉन्च किया है। 6.30 इंच का बड़ा डिस्प्ले के साथ कई अन्य शानदार फीचर्स कंपनी ने इस डिवाइस में जोड़े हैं।

सैमसंग ने गुरुवार को अपना प्रीमियम 'गैलेक्सी नोट 8' डिवाइस 'बिक्सबाई' डिजिटल अस्टिेंट और उन्नत 'एस पेन' के साथ 67,900 रुपये में लांच किया

भारतीय बाजार में यूजर इस फोन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। इस हैंडसेट में कई खासियतें है जो कि इस स्मार्टफोन को बाकी स्मार्टफोन्स से कुछ एक्सट्रा खास बनाते हैं। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की भारतीय बाजार में कीमत 67,900 रुपये रखी है।

यह ई कॉमर्स वेबसाइट एमेजॉन पर 6 जीबी 64 जीबी मॉडल के साथ 12 सितंबर से उपलब्ध कराया गया है।

और पढ़ें: Xiaomi Mi Mix 2 आज होगा लॉन्च, क्या iPhone को देगा टक्कर

गैलेक्सी नोट 8 की अगर मुख्य स्पेसिफिकेशन की बात की जाए तो इसमें 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज के साथ यह स्मार्टफोन काफी तेज प्रोसेसिंग को सपोर्ट करेगा।

हैंडसेट के कैमरे की बात की जाए तो इसमें 8 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा और 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। साथ ही आप इसमें एक्सपेंडेबल मेमोरी 256 जीबी तक की जा सकती है।

स्मार्टफोन में एंड्रायड 7.1.1 दिया गया है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रेगन प्रोसेसर मॉडल पर काम करता है। इससे फोन में मल्टी ऑपरेशन बहुत आसान हो जाते हैं।

और पढ़ें: डुअल रियर कैमरे के साथ लॉन्च हुआ Samsung Galaxy C8 स्मार्टफोन

अगर बैटरी की बात की जाए तो इसमें यूजर को थोड़ा निराशा हाथ लग सकती है। इतनी बड़ी स्क्रीन साइज और शानदार फीचर्स के बावजूद कंपनी ने इसमें 3300 एमएएच नॉनरिमूवेबल बैटरी दी है।

सैमसंग दक्षिणपूर्व एशिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एचसी होंग ने यहां संवाददाताओं से कहा, '2017 हमारे लिए काफी रोमांचक रहा है। क्योंकि इसी साल हम भारतीय बाजार में नेतृत्वकारी भूमिका में आ चुके हैं। गैलेक्सी एस8 ने प्रीमियम खंड में बाजार हिस्सेदारी के सभी पिछले रिकार्ड तोड़ दिए थे।'

गैलेक्सी नोट 8 यूजर्स को जियो से डबल डेटा ऑफर मिलेगा, जिसके तहत 8 महीनों के लिए 448 जीबी डेटा दिया जाएगा। इसके साथ ही जियो प्राइम की सदस्यता भी दी जाएगी।