logo-image

रिलायंस जियो की डाउनलोड स्पीड सबसे ज़्यादा- TRAI

रिलायंस जियो के 4जी नेटवर्क स्पीड ने सबको पछाड़ दिया है। अप्रैल महीने में रिलायंस जियो की स्पीड अब तक की सबसे अधिक 19.12 मेगाबाइट पर सेंकेण्ड मापी गई है।

Updated on: 05 Jun 2017, 12:20 PM

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो के 4जी नेटवर्क स्पीड ने सबको पछाड़ दिया है। अप्रैल महीने में रिलायंस जियो की स्पीड अब तक की सबसे अधिक 19.12 मेगाबाइट पर सेंकेण्ड मापी गई है।

यह बात टेलिकॉम रेग्यूलेटर ट्राई की एक रिपोर्ट में सामने आई है। टेलीकॉम रेग्यूलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) अपनी माईस्पीड ऐप के ज़रिए रीयल टाइम बेसिस पर डेटा डाउनलोड स्पीड का डेटा इकट्ठा करती है और इसकी गणना करती है। 

16 एमबीपीएस की स्पीड में एक बॉलीवुड फिल्म मात्र 5 मिनट में डाउनलोड की जा सकती है। रिपोर्ट के मुताबिक अप्रैल महीने में बाकी टेलिकॉम ऑपरेटर्स को पीछे छोड़ते हुए रिलायंस जियो ने अपना खुद का रिकॉर्ड भी पीछे छोड़ दिया है, जोकि पिछले महीने 18.48 एमबीपीएस दिखाया गया था। 

चैंपियंस ट्रॉफी 2017: Reliance JIO दे रहा है आपको टीम इंडिया को चीयर करने का मौका

इसके अलावा लगातार चौथे महीने अप्रैल में रिलायंस जियो ने स्पीड चार्ट में टॉप पोज़िशन बरकरार रखी है। अप्रैल के दौरान, आइडिया सेल्युलर नेटवर्क की डाउनलोड स्पीड 13.70 एमबीपीएस आंकी गई जबकि वोडाफोन नेटवर्क पर डाउनलोड स्पीड 13.38 एमबीपीएस रही।

रिलायंस जियो के लिए एक और सफलता, मिला 'डिजिटल सर्विस इनोवेटर ऑफ द ईयर अवॉर्ड'

बता दें कि वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर ने दोनों के बीच मर्जर का ऐलान कर दिया है। इन दोनों के मर्जर के बाद 23 अरब डॉलर की 35 प्रतिशत मार्केट शेयर के साथ टेलिकॉम सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी बन कर उभरेगी। 

ट्राई के महीना दर महीना आधारित ट्रेंड के अनुसार अप्रैल में भारती एयरटेल की औसत डाउनलोड स्पीड 10.15 एमबीपीएस रही थी।

यह भी पढ़ें: निकोल किडमैन और केंडल जेनर के साथ नजर आईं प्रियंका चोपड़ा

खेल की ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें