JIO यूजर्स को नए साल में अंबानी देंगे ये बंपर तोहफा, कंपनी ने इन राज्यों में शुरू की टेस्टिंग!

रिपोर्ट्स कहते हैं कि JIO से VoWi-Fi की टेस्टिंग भारत के कुछ चुनिंदा जगहों पर ही की हैं.

News State Bureau  |   Updated On : December 30, 2018 11:51 AM

नई दिल्ली:  

रिलायंस इंडस्ट्रीस के मालिक मुकेश अंबानी जल्द ही JIO यूजर्स के लिए एक जबरदस्त सुविधा लेकर आने वाले हैं. इस सुविधा का नाम होगा- VoWi-Fi (voice-over-Wi-Fi). मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि JIO को VoWi-Fi की टेस्टिंग करते हुए देखा गया है.

कहां हो रही है टेस्टिंग
रिपोर्ट्स कहते हैं कि JIO से VoWi-Fi की टेस्टिंग भारत के कुछ चुनिंदा जगहों पर ही की हैं. JIO ने VoWi-Fi की टेस्टिंग फिलहाल मध्य प्रदेश, केरल, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में की है. कहा जा रहा है कि रिलायंस जियो VoWi-Fi की शुरुआत जनवरी 2019 से कर सकता है, हालांकि इस सेवा के बारे में कंपनी की ओर से कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है.

केवल इन लोगों के साथ ही उठा सकेंगे लाभ
TelecomTalk की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि शुरूआत में JIO VoWi-Fi सेवा का लाभ केवल जियो यूजर्स ही उठा सकेंगे. इसका सीधा मतलब ये है कि VoWi-Fi का लाभ केवल Jio-to-Jio ही लिया जा सकेगा. हालांकि बाद में जियो यूजर्स इस सुविधा का लाभ सभी नेटवर्क के साथ उठा सकेंगे.

ये कंपनियां भी बना रही हैं मन
प्राप्त जानकारी के अनुसार रिलायंस जियो के साथ ही एयरटेल और वोडाफोन भी भारत में VoWi-Fi सेवा की शुरूआत करने का मन बना रहे हैं. इतना ही नहीं बहुत जल्द ही ये कंपनियां भी अपने ग्राहकों के लिए इस सेवा की शुरूआत कर सकती हैं.

क्या है VoWi-Fi
इस सुविधा के तहत JIO यूजर्स बिना मोबाइल डेटा के ही वॉइस कॉल कर सकेंगे. इतना ही नहीं इस सर्विस के बाद JIO के उपभोक्ता बिना मोबाइल डेटा के इंटरनेट भी इस्तेमाल कर सकेंगे.

First Published: Friday, December 28, 2018 11:51 AM

RELATED TAG: Airtel, Vodafone, Jio, Reliance Jio, Jio Vo Wifi, Wifi, Vo Wifi,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें
Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो