logo-image

Reliance Jio GigaFiber के रजिस्ट्रेशन आज से शुरू, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

Reliance Jio की फाइबर-टू-द-होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस की सेवा ग्राहकों के लिए आज से शुरू हो रही है।

Updated on: 15 Aug 2018, 10:56 AM

नई दिल्ली:

Reliance Jio की फाइबर-टू-द-होम (FTTH) ब्रॉडबैंड सर्विस की सेवा ग्राहकों के लिए आज से शुरू हो रही है। इच्छुक ग्राहक जियो गीगाफाइबर (फाइबर-टू-द-होम) ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए रजिस्टर करा सकते हैं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि अगर आपने रजिस्ट्रेशन कर दिया तो आपको सर्विस मिल जाएगी। जरूरी है कि आपके शहर या एरिया में सर्विस के लिए ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलें। कंपनी ने पहले ही सपष्ट कर दिया है कि जियो गीगाफाइबर के लिए जहां सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन मिलेंगे, उन जगहों को प्राथमिकता दी जाएगी।

हाल में ही इसकी कीमतों को लेकर trak.in ने जानकारी लीक हुई थी। लीक जानकारी के मुताबिक प्लान्स की शुरुआत 500 रुपये से होगी हालांकि इसको लेकर अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी आई है। बता दें कि रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस प्लान को लॉन्च करने के बाद कहा था कि Jio Gigafiber सर्विस से यूज़र्स को 1Gbps की डाउनलोड स्पीड मिलेगी। खबरों की माने तो इसकी शुरुआत पहले 1100 शहरों में ही की जाएगी। बता दें कि जो यूजर्स जियो गीगाफाइबर के लिए सब्सक्राइब करेंगे, उन्हें राउटर और जियो गीगाटीवी का ऐक्सिस भी मिलेगा। 

जानिए कैसे करें रजिस्ट्रेशन

1-Jio Gigafiber के रजिस्ट्रेशन 15 अगस्त से होगा।

2- रजिस्ट्रेशन के लिए आप Myjio ऐप का इस्तेमाल करें। या jio के वेबसाइट पर जाएं।

3- खबरों के मुताबिक राउटर के लिए ग्राहकों को 4500 रुपये का रिफंडेबल अमाउंट देना होगा।

इसके अलावा रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने कस्टमर्स को लगातार एक के बाद एक ऑफर दे रहा है। हाल में ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने एक ऐसा प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत 600 रुपये से भी कम है और इसमें 6 महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा मिलेगा।

इसका मतलब है कि हर महीने आपको 100 रुपये में ही अनलिमिटेड डाटा मिलेगा। इस प्लान की कीमत 594 रुपये है। इस,में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ रोज 100 मैसेज भी यूजर्स को मिलेगा। इस प्लान के तहत आपको हर महीने 14 जीबी डाटा यानि 6 महीने में कुल 84 जीबी डाटा मिलेगा।जियो का यह ऑफर मॉनसून हंगामा के तहत एक्सचेंज ऑफर में 501 रुपये वाले जियो फोन के साथ मिलेगा।

और पढ़ें: देश में डेटा एक्सचेंज बनाने की जरूरत : आईटी मंत्रालय

JioPhone 2 कल से बिक्री के लिए उपलब्ध

जियो फोन सेकंड जनरेशन यानि की जियो फोन 2 फ्लैश सेल के जरिए 16 अगस्त को बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन की कीमत 2,999 रुपए रखी गई है। इस फोन में शानदार फीचर्स हैं। JioPhone 2 में फिजिकल QWERTY कीपैड दिया गया है। इसमें स्क्रीन की बात करें तो 2.4 इंच की QVGA स्क्रीन है। यह फोन 4जी नेटवर्क पर चलेगा। JioPhone 2 में ड्युल सिम कनेक्टिविटी दी गई है। इस फोन में 2,000mAh की बैटरी हैा।

इस फोन में 2 मेगापिक्सल रियर कैमरा दिया गया है। इसके फ्रंट में VGA कैमरा दिया गया है। फोन के स्पेस की बात करें तो इसमें 512 एमबी रैम दी गई है और 4जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। JioPhone 2 पर भी यूजर्स व्हॉट्सएप, यूट्यूब और फेसबुक चला सकेंगे। इसकी कीमत जियोफोन से ज्यादा रखी गई है। कस्टमर्स जियोफोन 2 को 2,999 रुपए में खरीद सकेंगे।