logo-image

इंडिया में आज से Realme C1 की बिक्री शुरू, जानिए क्या है इस फोन में खास

फोन दो वैरिएंट्स में होगा अवेलेबल

Updated on: 05 Feb 2019, 10:09 AM

नई दिल्ली:

इंडिया में सबसे सस्ता बजट फोन आ चुका है. Realme ने 2019 का सबसे दमदार बजट फोन मार्केट में उतार दिया है. इसकी बिक्री आज दोपहर 12 बजे से फ्लिपकार्ट पर शुरु होने वाली है. फोन दो वैरिएंट मे अवेलेबल होगा. 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज के साथ ये फोन 7499 में और इसके 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज के साथ ये फोन 8499 रुपये में मिलेगा.

इस फोन की खास बात ये है कि इतने कम बजट में आपको फेस अनलॉक फीचर भी मिल रहा है. Realme के इस फोन का सामना बजट फोन कैटेगरी के सक्सेसफुल प्लेयर Redmi के 6A वैरिएंट के साथ होगा. आइये जानते हैं और क्या खास है इस फोन में.

Realme C1 के दोनों ही वैरिएंट में 6.2 इंच का एच नॉच डिस्प्ले मिलता है और इसको सपोर्ट करने के लिए इस फोन में 4230 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है जो कि फुल चार्ज पर कम से कम दो दिन का बैकअप देगी. इसका डिस्प्ले एचडी प्लस है जो कि आपको अच्छा व्यू एक्सपीरिएंस देता है. 1.8 गीगाहर्ट्ज स्नैपड्रैगन ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ ये फोन स्मूद परफार्मेंस देता है. इसमें ड्यूअल कैमरा भी दिया जा रहा है.

रीयर कैमरा 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का है जो फोटो में अच्छा डैप्थ देता है. फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है जो कि अच्छी सेल्फी क्लिक करता है. इसके कैमरे के साथ आप लो लाइट में भी अच्छी पिक्चर्स क्लिक कर सकते हैं. फोन ब्यूटी मोड, पैनोरमा जैसा स्मार्ट फीचर्स के साथ आता है. फिलहाल ये दोनों ही वैरिएंट मीरर ब्लैक कलर में अवेलेबल है. ये फोन एंड्राइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है.

फोन में डैडिकेटेड मैमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है और दो नैनो सिम लगते हैं. ये फोन 4जी, 4जी वोल्टी, 3जी और 2 जी को सपोर्ट करता है. Realme C1 एक साल की ब्रैंड वारंटी के साथ आता है. आप इस फ्लिपकार्ट पर फोन एक्सचेंज के साथ ही एक्सिस बैंक के ऑफर का भी यूज कर सकते हैं. इसके पैकेट में आपको Realme C1 हैंडसेट के साथ एडाप्टर, केबल, वारंटी कार्ड, सिम इजेक्टर टूल, क्विक गाइड के साथ स्क्रीन प्रोटेक्टर भी मिलता है जो कि पहले से ही फोन पर लगा होता है.