PSLV C42 की उल्टी गिनती शुरू, रविवार को UK के दो सेटेलाइट होगें लॉन्च

पीएसएलवी सी42 का प्रक्षेपण आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन प्रक्षेपण केंद्र के पहले लॉन्च पैड से रविवार रात 10 बजकर आठ मिनट पर होगा।

  |   Updated On : September 15, 2018 10:16 PM
पीएसएलवी सी42

पीएसएलवी सी42

नई दिल्ली:  

भारतीय रॉकेट, ध्रुवीय उपग्रह प्रक्षेपण यान (पीएसएलवी) की रविवार को होनेवाले वाले प्रक्षेपण की उल्टी गिनती शनिवार को आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा के रॉकेट केंद्र में सुचारू रूप से जारी है। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के मुताबिक, प्रक्षेपण की उल्टी गिनती शनिवार अपराह्न् 1.08 बजे से शुरू हुई। यह रॉकेट रविवार को रात 10.08 बजे छोड़ा जाएगा। 

पीएसएलवी रॉकेट को श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र के पहले लांच पैड से छोड़ा जाएगा। पीएसएलवी ब्रिटेन की सरे सैटेलाइट टेक्नॉलॉजीज लि. (एसएसटीएल) के दो उपग्रहों को साथ ले जा रहा है, जिसे इसरो की वाणिज्यिक इकाई एंट्रिक्स कॉर्प लि. की वाणिज्यिक व्यवस्था के तहत ले जाया जा रहा है। 

इसरो के मुताबिक, सूर्य की 583 किलोमीटर की सिंक्रोनस परिधि में दो भू-अवलोकन उपग्रहों को स्थापित किया जाएगा। 44.4 मीटर लंबे और 230.4 टन भार के पीएसएलवी रॉकेट की कुल उड़ान 17 मिनट 44 सेकेंड्स की होगी।

First Published: Saturday, September 15, 2018 07:57 PM

RELATED TAG: Pslv-c42,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो