logo-image

#YouTubeDOWN: दुनियाभर में कुछ घंटों तक ठप रहने के बाद फिर चला YouTube

दुनिया का सबसे पॉप्यूलर प्लेटफॉर्म YouTube बुधवार को अचानक ठप हो गया था. कुछ घंटे ठप रहने के बाद एक बार फिर यूट्यूब ने काम करना शुरू कर दिया है.

Updated on: 17 Oct 2018, 09:05 AM

नई दिल्ली:

दुनिया का सबसे पॉप्यूलर प्लेटफॉर्म YouTube  बुधवार को अचानक ठप हो गया था.  कुछ घंटे ठप रहने के बाद एक बार फिर यूट्यूब ने काम करना शुरू कर दिया है. इस बात की जानकारी यूट्यूब ने दी. इसके ठप होने से दुनियाभर में YouTube  डाउन होने से करोड़ों यूजर्स परेशान हो गए. यूजर्स न वीडियो देख पा रहे है और न ही कुछ अपलोड कर पा रहे थे.यूट्यूब लॉगिन करते समय एरर 500  दिखाई दे रहा था. अपने अकाउंट में लॉगिन कर रहे यूजर्स को परेशानी का सामने करना पड़ा. दुनियाभर में शटडाउन होने के कारण न ही वीडियो देख और अपलोड हो पाई. कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर इंटरनल एरर के मैसेजे साझा किये. इस दौरान कुछ सर्च करने पर वीडियो स्क्रीन काली होने के बाद एरर दिखाई दिया. इस मामले पर यूट्यूब की तरफ से बयान सामने आया है. बयान में कहा गया है कि यूट्यूब, यूट्यूब टीवी और यूट्यूब म्यूजिक एक्सेस में आई दिक्कत के बारे में रिपोर्ट करने के लिए शुक्रिया. हम इस पर काम कर रहे है. ठीक होने पर इसकी जानकारी दे दी जाएगी. इससे होने वाली किसी भी असुविधा के लिए हम क्षमा चाहते हैं और आपको अपडेट रखेंगे

इसके साथ ही ट्विटर पर #YouTubeDOWN तेज़ी से ट्रेंड कर रहा है.   www.youtube.com पर विजिट करने पर '500 Internal Server Error' लिखा हुआ दिखाई दे रहा है. दुनिया भर के यूजर्स को इंस्टाग्राम ओपन करने में दिक्कत हो रही है. ये सिर्फ मोबाइल ऐप पर नहीं, बल्कि वेब पर भी है. हमेशा की तरह लोग ट्विटर पर इसकी जानकारी दे रहे हैं. रात करीब 2:30  बजे यूट्यूब ठप होने की सूचना है. सोशल मीडिया पर यूट्यब डाउन से सम्बन्धित ट्वीट्स की बाढ़ आ गयी है.