logo-image

Uber- Ola के बाद 'Baxi' टैक्सी बुकिंग एप, दिल्ली समेत भारत के सात शहरों में हुआ लॉन्च

दिल्ली वालों को टेक्सी से कहीं आने- जाने में अब और सुविधा होने वाली है। दिल्ली और एनसीआर के लोगों के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया गया है। इस एप का नाम है 'Baxi' ।

Updated on: 26 Mar 2017, 09:00 AM

नई दिल्ली:

दिल्ली वालों को टेक्सी से कहीं आने- जाने में अब और सुविधा होने वाली है। दिल्ली और एनसीआर के लोगों के लिए एक नया ऐप लॉन्च किया गया है। इस एप का नाम है 'Baxi' ।इस एप से आप कहीं से भी टैक्सी बुक करा सकते हैं। इस पर  पिकअप, टैक्सी चालकों की जानकारी आदि है। गुरुवार को दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, मुंबई, पुणे, चेन्नई और बेंगलुरु सहित सात शहरों में इस एप लॉन्च किया गया था।

इस एप से ज्यादातर वह टैक्सी ड्राइवर जुड़े है जो पिछले महींने दूसरे टैक्सी प्रोवाइडर कंपनियों में काम करते थे और वित्तीय समस्याओं को लेकर स्ट्राइक पर चले गए थे। मुंबई में 'Baxi' के हेड विनायक सावंत ने बताया है, ' इस टैक्सी के लिए मूल किराया 50 रुपए होगा, इसके अलावा 9 रूपये प्रति कि.मी और प्रतीक्षा शुल्क का 1 रुपए प्रति मिनट श लिया जाएगा।

और पढ़ें: Samsung galaxy S8 29 मार्च को होगा लॉन्च, जानिए कीमत-फीचर्स और भी बहुत कुछ

उन्होंने आगे कहा, ' इसके लॉन्च होने से पहले ही हमें 800 से अधीक लोगों की कैब रिक्वेस्ट आई है। यह एप बिलकुल फ्री है और हमने कई टैक्सी युनियन से संपर्क किया है। हमारा मकसद उन ड्राइवरों की मदद करना है जो स्ट्राइक पर गए है।'

और पढ़ें: कपिल शर्मा को लेकर अब किकू शारदा ने दिया यह बयान