नवरात्र 2017: क्या आप तैयार है फेस्टिवल सीजन के लिए? ये एप्स करेंगे आपकी मदद

गरबा और दुर्गा पूजा में शामिल होने के लिए आपकी तैयारी कैसी होनी चाहिए, इसके लिए ये 5 एप्स आपकी काफी मदद कर सकते हैं।

  |   Updated On : September 25, 2017 03:18 PM
गरबा डांस स्टेप वीडियोज एप

गरबा डांस स्टेप वीडियोज एप

नई दिल्ली:  

10 दिनों तक चलने वाले नवरात्र और दशहरा के त्योहार की शुरुआत का आज तीसरा दिन है। इन त्योहारों की तैयारियों में हम कोई कमी नहीं रखना चाहते, सज-धज कर हम खुले दिल से मां दुर्गा का स्वागत करते हैं।

इन दिनों देश के कई राज्यों में गरबा खेलने का रिवाज है। वहीं दुर्गा पूजा के पंडाल और ढेरों रंगारंग कार्यक्रमों के बीच हमारे यह 9 दिन गुजरते हैं।

इन कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए आपकी तैयारी कैसी होनी चाहिए, इसके लिए ये 5 एप्स आपकी काफी मदद कर सकते हैं। इन एप्स पर आप डिजाइनर ड्रेस किराये पर ले सकते हैं।

गरबा स्टेप सीखने से लेकर मेकअप के लिए घर पर ही आर्टिस्ट बुलाने तक, इन एप्स के जरिए आप अपनी गरबा नाइट्स को यादगार बना सकते हैं। तो आइए जानते हैं, कौन से हैं ये 5 एप्स:

1- फ्लायरोब एप

इस एप को आप गूगल प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। अगर डिजाइनर ड्रेसेज आपके बजट से बाहर है और फ्लायरोब एप आपके फ़ोन में डाउनलोडेड है तो फिर फिक्र कैसी।

इस एप पर आप आसानी से डिजाइनर ड्रेसेज किराये पर ले सकते हैं। यहां आप नामी डिजाइनर जैसे, रितु कुमार, मसाबा गुप्ता, प्रत्यूषा गैरीमेल्ला, सना मेहन के डिजाइन किए हुए ड्रेस किराये पर ले सकते हैं। साथ ही कई ब्रांड्स के कपड़े भी आप इस एप पर आसानी से पा सकते हैं।

तो फिर देर किस बात की, आपको गरबा नाइट्स में जाने के लिए लहंगा, अनारकली सूट या फिर शेरवानी लेनी हो.. बस एक क्लिक से फ्लायरोब एप पर आप यह सब आसानी से किराये पर ले सकते हैं।

2- फैशन एप

फैशन एप पर आप वह कपड़े पाएंगे जो आपके चहेते सेलिब्रिटी ने आपकी फेवरिट फिल्मों या म्यूजिक वीडियो में पहने हुए थे। यह एप यूट्यूब वीडियो से सेलिब्रिटी स्टाइल को निकालता है और आपको ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर उसी ड्रेस के करीब ले जाता है।

इसके साथ ही अगर मॉल में घूमते हुए आपको कोई ड्रेस पसंद आ जाती है तो आप उसकी एक फोटो क्लिक पर एप पर अपलोड करें और यह एप आपको ऑनलाइन उपलब्ध सभी बाजारों में ले जाएगा, जहां वह ड्रेस आपको आसानी से किफायती दामों में मिल जाएगी।

3- अमेजन एप

इस एप पर आप लेटेस्ट डील्स का फायदा उठाकर काफी कम बजट में बेहतर कपड़े, डिजाइनर ड्रेसेज आदि खरीद सकते हैं। साथ ही ऑर्डर करने के बाद कम से कम समय में डिलिवरी लेना चाहते हैं तो यह एप आपके लिए बिल्कुल बेस्ट है।

तो जल्द इस एप को डाउनलोड करें और त्योहारों के इस मौके पर पाए ढेरों बेहतरीन डील्स।

4- अर्बन क्लैप

आप नवरात्रि की शाम गरबा नाइट्स में जाने की तैयारी कर रहे हैं। बिजी शेड्यूल के बीच आपको पॉर्लर जाना हो लेकिन वक्त की भी कमी हो, ऐसे में अर्बन क्लैप एप आपकी काफी मदद कर सकता है।

एप को लॉग इन करें और मेकअप आर्टिस्ट को अपने घर पर ही बुलाएं। इस एप पर आप यूजर रेटिंग्स, मेकअप आर्टिस्ट के पिछले काम की तस्वीरें और फीडबैक को देखते हुए अपने लिए मनपसंद मेकअप आर्टिस्ट का चुनाव कर सकते हैं।

5- गरबा डांस स्टेप वीडियोज

नवरात्रि पर गरबा नाइट्स का पूरा मजा लेने के लिए आपको गरबा आना भी बहुत जरूरी होता है। यह एप आपको गुजराती और बॉलीवुड गानों पर गरबा सिखाने में काफी मददगार साबित हो सकती है।

इस एप पर आप वेस्टर्न कनाडा रास गरबा प्रतियोगिता के वीडियोज देखते हुए भी गरबा खेलना सीख सकते हैं। साथ ही ढोल की थाप पर गरबा कैसे खेला जाता है, यह एप आपको काफी बेहतरीन तरीके से यह सब सिखाएगा।

इस एप पर आप गरबा खेलने के दौरान सही पोशाक से लेकर खास स्टेप की जानकारी पाएंगे, जिससे आपकी नवरात्रि की शामों में चार चांद लग जाएंगे।

नवरात्र में कुछ ऐसा रखें 'डांडिया लुक', देख कर लोग हो जाएं दंग

नवरात्रि 2017: बॉलीवुड में दीपिका पादुकोण, कंगना ने गरबा और डांडिया खेलकर जीता सबका दिल

First Published: Saturday, September 23, 2017 11:03 AM

RELATED TAG: Navratri 2017, Navratri Ready, Garba Dandiya, Durga Pujo, Fashion, Flyrobe, Urban Clap Amazon,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो