logo-image

अब माइक्रोसॉफ्ट से खरीदिए सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन

वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना, वर्ड, एक्सेल, वननोट और आउटलुक जैसे एप से लैस सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर को भी शामिल किया गया है।

Updated on: 26 Nov 2017, 04:54 PM

highlights

  • अब माइक्रोसॉप्ट कंपनी बेचेगी सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन
  • 6 जीबी रैम और 64 जीबी इंटरनल मेमोरी से लैस है  सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 स्मार्टफोन

नई दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी अब सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को ऑनलाइन बेचना शुरू कर दिया है। वर्चुअल असिस्टेंट कोर्टाना, वर्ड, एक्सेल, वननोट और आउटलुक जैसे एप से लैस सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में माइक्रोसॉफ्ट लॉन्चर को भी शामिल किया गया है।

वेबसाइट के मुताबिक, 'बीते सप्ताह रेजर फोन, सैमसंग गैलेक्सी एस8 और गैलेक्सी एस8 प्लस बेचने के बाद कंपनी ने गैलेक्सी नोट 8 ऑनलाइन बेचना शुरू किया है। वास्तव में, यदि आप गैलेक्सी एस8 या गैलेक्सी एस8 प्लस खरीदना चाहते हैं तो माइक्रोसॉप्ट इन्हें बेच रहा है और इसकी कीमत घटाकर 150 डॉलर तक कर दी गई है।'

गैलेक्सी नोट 8 में 'इन्फिनिटी डिस्प्ले' लगा है। इसमें 6.3 इंच की स्क्रीन है और इसे गहरे रंगों में पेश किया गया है।

और पढ़ें: सख्त हुआ दिवालिया कानून, राष्ट्रपति ने दिवालिया कानून में बदलाव वाले अध्यादेश को दी मंजूरी

इसमें छह जीबी रैम, 64 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें 8895 ओक्टाकोर प्रोसेसर लगा है। इसके साथ ही इसमें 'वल्कन एपीआई' सपोर्ट सिस्टम है। सैमसंग ने एस-पेन को भी अधिक प्रभावी और सक्षम बनाया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने इस बात की पुष्टि की है कि 'माइक्रोसॉफ्ट अधिक संख्या में फोन का निर्माण करेगा लेकिन वे दिखने में वर्तमान में उपलब्ध फोन की तरह नहीं होंगे।'

और पढ़ें: नहीं रहेगा GST में 18 और 12% का स्लैब, एक करने की योजना पर काम कर रही सरकार