logo-image

जल्द ही भारत की सड़कों पर दौड़ेगी नई मर्सिडीज बेंज E-Class, जानिए क्या है खास

इस स्क्रीन से इंफोटेनमेंट से एंटरटेनमेंट के फीचर्स मौजूद होंगे। वहीं कार में 23 स्पीकर्स का साउंड सिस्टम दिया गया है।

Updated on: 23 Jan 2017, 06:02 PM

नई दिल्ली:

कार कंपनी मर्सिडीज बेंज जल्द ही नई E-क्लास की कार भारतीय बाजार में उतार सकती है। यह कार मार्च तक भारतीय बाजरों में आने की संभावना है। कंपनी का दावा है कि इस कार में स्पोर्ट्स और लग्जरी ड्राइविंग का बेजोड़ अनुभाव मिलेगा। क्या क्या खास फीचर हैं इस कार में आईए जानते हैं।

इंजन

कंपनी ने कार को पावरफुल बनाने के लिए मर्सिडीज बेंज का 2.0 लीटर का फॉर सिलेंडर इंजिन दिया है जो इसे 241 की हॉर्सपावर देगा। इंजिन की पावर कार के चारों टायर्स को जाएगी यानी कि चारों टायर्स रिवॉल्व करेंगे।

इसके अलावा कार का ट्रांस्मिशन 9 स्पीड का ऑटोमैटिक ट्रांस्मिशन होगा जो कार को लगभग 130 mph की रफ्तार देगा।

स्पेशल फीचर्स

मर्सिडीज बेंज E-क्लास में सभी लाइट्स फ्यूचरिस्टिक एलईडी स्टाइलिंग में दी जाएंगी। कार के इंटीरियर्स को असली लेदर से तैयार किया गया है। इसके अलावा डैशबॉर्ड के बीच में एक स्क्रीन दी गई है जो अमूमन सभी E-क्लास वेरिएंट्स में होती है।

इस स्क्रीन से इंफोटेनमेंट से एंटरटेनमेंट के फीचर्स मौजूद होंगे। वहीं कार में 23 स्पीकर्स का साउंड सिस्टम दिया गया है।

सेफ्टी

सुरक्षा को देखते हुए कार में सेमी-ऑटोनोमस ड्राइविंग, सेमी-ऑटोनोमस लेन चेंज और आपके स्मार्टफोन को कार की चाबी बनाने का फीचर देता है। वहीं इसमें पार्किंग असिस्ट के लिए ऑटोनोमस पार्किंग फीचर दिया गया है।

स्टियरिंग व्हील में भी टच

सेंसिटिव कंट्रोल फीचर दिया जाएगा। साथ ही कार में ऑटोनोमस ब्रकिंग सिस्टम भी दिया गया है जो कार ड्राइवर और कार के आसपास मौजूद लोगों की सेफ्टी के लिहाज से तैयार किया गया है।

कीमत

मर्सिडीज बेंज न्यू E-क्लास की कीमत लगभग 60 लाख रुपये से शुरू होगी जो अलग-अलग वेरिएंट्स के हिसाब से लगभग 1 करोड़ से ज्यादा तक भी पहुंच सकती है। वहीं यह कार भारत की सड़कों पर इसी साल मार्च महीने से नजर आना शुरू हो सकती है।