logo-image

मारुति सुजुकी ने नई एस-क्रॉस कार लॉन्च, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

मारुति सुजुकी कंपनी ने अपनी नई एसक्रॉस कार को रविवार को लॉन्च किया। कंपनी ने एस-क्रॉस कार को अपडेट करके इसका फेसलिफ्ट वर्जन बाजार में उतारा है।

Updated on: 01 Oct 2017, 05:58 PM

नई दिल्ली:

मारुति सुजुकी कंपनी ने अपनी नई एसक्रॉस कार को रविवार को लॉन्च किया। कंपनी ने एस-क्रॉस कार को अपडेट करके इसका फेसलिफ्ट वर्जन बाजार में उतारा है। इसके निर्माण में कंपनी ने 100 करोड़ रुपए का निवेश किया है।

कंपनी ने एस-क्रॉस कार को स्मार्ट हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ 1.3 लीटर सिंगल डीजल इंजन में लॉन्च किया है। एस-क्रॉस नई कार की कीमत दिल्ली शोरुम में 8.49 लाख रुपए से शुरु है। कंपनी ने इस कार के चार वेरिएंट लॉन्च किए है। इन चार वेरिएंट की कीमत 8.49 लाख से 11.29 लाख तक है।

प्रीमियम इंटीरियर
इस कार को मारुति सुजुकी ने प्रीमियम गाड़ी के तौर पर पेश किया है। यही वजह है कि इंटीरियर के फिट फिनिश और मटीरियल की क्वालिटी पर काफी फोकस किया गया। अब इस गाड़ी का कैबिन काफी अप मार्केट लगता है। ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो से लैस टच स्क्रीन सिस्टम लगा है। पहले के मुकाबले अब साउंड क्वॉलिटी भी काफी बेहतर हुई है।

और पढ़ेंः सैमसंग गैलेक्सी J5 प्राइम और J7 प्राइम लॉन्च, मिलेगा ज्यादा स्टोरेज

अग्रेसिव डिज़ाइन
पुरानी एस क्रॉस की परफॉर्मेंस तो काफी अच्छी थी लेकिन डिज़ाइन के मामले में ये कमजोर पड़ रही थी। नई एस क्रॉस के डिज़ाइन को अग्रेसिव और मस्कुलर लुक दिया गया है। खास तौर पर वर्टिकल फ्रंट क्रोम ग्रिल और मस्कुलर बोनेट इसकी रोड प्रजेंस को बढ़ाते हैं। एसयूवी के डिज़ाइन के चाहने वालों भी ये पसंद आ सकती है।

स्मार्ट हाइब्रिड
इस बार इसमें सिर्फ 1.3 लीटर के डीजल इंजन का ही ऑप्शन दिया गया है। लेकिन इसमें मारुति ने अपनी माइल्ड हाइब्रिड तकनीक SHVS को भी लगाया है। 1.6 लीटर का डीजल इंजन नही मिलेगा और पेट्रोल इंजन का भी फिलहाल कोई ऑप्शन नही दिया गया है।

बेहतर परफॉर्मेंस
कंपनी का कहना है कि नई एस क्रॉस के सस्पेंशन पर भी काम किया गया है और अब हैंडलिंग के मामले में ये पहले से बेहतर हुई है।

और पढ़ेंः भारत में लॉन्च हुआ आईफोन-8, जानिए क्या है कीमत और ऑफर्स