logo-image

गपशप ने लॉन्च किया पहला बॉट-टू-बॉट कम्यूनिकेशन प्लेटफार्म

अमेरिका आधारित बॉट प्लेटफार्म गपशप ने सोमवार को इंटरबॉट की शुरुआत की।

Updated on: 18 Apr 2017, 09:35 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका आधारित बॉट प्लेटफार्म गपशप ने सोमवार को इंटरबॉट की शुरुआत की। बॉट से बॉट कम्यूनिकेशन प्लेटफार्म कारोबार करने, सहयोग, प्रतिस्पर्धा, जुड़कर कार्य करने और एक-दूसरे से बातचीत कर मामले को सुलझाने में सक्षम होता है। दुनिया के कथित तौर पर पहले इंटरबॉट संचार विभिन्न प्रकार के बॉट में सक्षम होता है, जैसे खरीदारी बॉट व्यापारी बॉट से बातचीत कर सबसे अच्छे दाम पाने में मदद करता है।

यात्रा बॉट से उड़ानों और होटल बॉट की सुविधाओं का संयोजन कर पैकेज बुक कर सकता है। एक टैक्सी बॉट से कैफे बॉट को आने पर समय से कॉफी तैयार रखने के लिए कहा जा सकता है, जिससे उपभोक्ता के समय की बचत होगी। गेमिंग बॉट से डीलर बॉट के साथ रणनीति गेम खेल सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन बिक्री के लिए सैमसंग गैलेक्सी जे3 प्रो और पेटीएम मॉल के बीच हुयी साझेदारी

गपशप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने एक बयान में कहा,'इंटरबॉट ने अनगिनत संभावनाओं को खोला है, जो अधिक बुद्धिमान बॉट्स और प्रणाली का नेतृत्व करते हैं। जैसे ही मानव सभ्यता अलग-अलग व्यक्तियों के सामूहिक शक्ति का उपयोग करती है, इंटरबॉट अलग-अलग बॉट क्षमताओं को बढ़ाने में सक्षम बनाता है। इंटरबॉट बॉट के लिए एक छोटे कदम का और बॉटकाइंड के लिए एक विशाल कदम का प्रतिनिधित्व करता है।'

इसे भी पढ़ें: ऑनलाइन बिक्री के लिए सैमसंग और पेटीएम बीच साझेदारी

पर्सनल असिस्टेंट बॉट से बैठकों का समय निर्धारित कर सकते हैं। बॉट ग्रुप का निर्माण कर सकते हैं, जिससे एंटरप्राइज के भीतर निर्णय लेने में सुधार आ सकता है।