Instagram ने लांच किया 'सेंसिटिव स्क्रीन' फीचर, करेगा ये जरूरी काम

IANS  |   Updated On : February 08, 2019 05:33 PM

सैन फ्रांसिस्को:  

इंस्टाग्राम ने प्लेटफॉर्म पर खुद को नुकसान पहुंचाने वाली, भड़काऊ और आपत्तिजनक कंटेंट को नाबालिगों की नजरों से दूर रखने के लिए 'सेंसिटिव स्क्रीन' फीचर लांच किया है जो आपत्तिजनक तस्वीरों, वीडियो-थंबनेल्स को ब्लर रखेगा जबतक यूजर उस पर क्लिक नहीं करता. 'वोग डॉट को डॉट यूके' की बुधवार की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय यूजर्स के लिए उपलब्ध हो चुका यह नया फीचर काटने और खुद को नुकसान पहुंचाने की ऐसी तस्वीरों को ब्लॉक कर देता है जो सर्च, रिकमेंड करने या हैशटैग में अचानक नजर आ सकती हैं और नाबालिगों को शारीरिक नुकसान दे सकती हैं.

इंस्टाग्राम के प्रमुख एडम मूसेरी ने 'द टेलीग्राफ' को लिखे एक पत्र में 'सेंसिटिव स्क्रीन्स' के शुरू करने की घोषणा करते हुए एक ब्रिटिश किशोरी की आत्महत्या पर दुख प्रकट किया जिसके परिजनों ने फोटो शेयरिंग एप पर अपनी बेटी को खुद को नुकसान पहुंचाने और अत्महत्या वाले कंटेंट दिखाने का आरोप लगाया था.

मूसेरी ने कहा, 'हम अभी तक वहां नहीं हैं जहां से हमें आत्महत्या या खुद को हानि पहुंचाने वाले मुद्दों पर आने की जरूरत है। हमें वह सब करना है जो हम अपने एप को यूज करने वाले महत्वपूर्ण लोगों के लिए कर सकते हैं.'

यह घोषणा इंग्लैंड के स्वास्थ्य सचिव मैट हैंकॉक के इंस्टाग्राम की स्वामित्व वाली कंपनी फेसबुक को अपने एप्स और फेस लीगल कार्रवाई पर युवाओं की सुरक्षा बेहतर करने की चेतावनी देने के बाद आई है.

First Published: Friday, February 08, 2019 05:30 PM

RELATED TAG: Instagram, App, Social Media,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटरऔरगूगल प्लस पर फॉलो करें

Newsstate Whatsapp

न्यूज़ फीचर

वीडियो

फोटो