logo-image

इंस्टाग्राम ने पेश किया नया फीचर 'टाईप', फॉन्ट स्टोरीज को कर सकेंगे अब अलग से सर्च

इंस्टाग्राम ने ‘टाइप’ नाम से नया फीचर लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स अपनी स्टोरीज में टेक्स्ट को लिख सकते हैं।

Updated on: 02 Feb 2018, 02:30 PM

नई दिल्ली:

इंस्टाग्राम ने ‘टाइप’ नाम से नया फीचर लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स अपनी स्टोरीज में टेक्स्ट को लिख सकते हैं। साथ ही यह फीचर अलग-अलग कलर के पेज पर अपलोड भी हो जाता है।

इंस्टाग्राम ने इस अपडेट को आईओएस और एंड्रायड दोनों ही प्लेटफार्म पर रोल आउट कर दिया है। हालांकि, इस नए अपडेट में फोटो शेयर करने के लिए कुछ भी नहीं है, जो कि इंस्टाग्राम का एक अहम फीचर है।

इसमें Modern, Neon, Typewriter और Strong जैसे फॉन्ट उपलब्ध हैं। इसके बाद, आप अलग-अलग कलर के बैकग्राउंड को भी सिलेक्ट कर सकते हैं।

इसके साथ ही इंस्टाग्राम और दो फीचर की टेस्टिंग कर रहा है। जिनमें से एक स्टोरीज में सिर्फ टेस्क्ट का इस्तेमाल है, जहां आप कलरफुल ग्रेडिएंट से शब्द को बदल सकते है। साथ ही यह ऑप्शन आपको इमेज के आसपास खेलने का मौका भी देता है।

यह भी पढ़ें: 'WhatsApp इस्तेमाल करने वालों का आंकड़ा डेढ़ अरब के पार

टाइप मोड का इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को अपनी स्क्रीन के टॉप राइट साइड में कैमरा आइकन को ओपन करना होगा। वहीं, बॉटम में आपको टाइप लेबल दिखाई देगा, जो कि लाइव लेबल के साथ मौजूद होगा।

यहां आप टाइप पर क्लिक करें और फिर आप जो भी टाइप करना चाहते हैं वह टाइप कर सकते हैं। अलग-अलग फॉन्ट का इस्तेमाल करने के लिए टेक्स्ट पर टाइप किया जा सकता है।

इससे पहले इंस्टाग्राम ने हाल ही में एक्टिविटी फीचर भी लॉन्च किया था, जो बताता है कि कोई भी यूजर्स आखिरी बार ऑनलाइन कब था या फिर आपका लास्ट सीन क्या है।

यह भी पढ़ें: संयुक्त राष्ट्र ने कहा, भारत, पाकिस्तान में बच्चियों का यौन उत्पीड़न दर्दनाक