logo-image

Happy Holi 2019: बस ये काम करिए और छोड़िए मोबाइल भीगने की चिंता, जम कर खेलें होली

मस्‍ती भरे इस होली के त्‍योहार में कब कौन किस पर रंग फेंक दे इसकी गांरटी नहीं है लेकिन रंग से आपका फोन गीला हो सकता है और वह खराब भी हो सकता है.

Updated on: 21 Mar 2019, 07:32 AM

नई दिल्‍ली:

मस्‍ती भरे इस होली के त्‍योहार में कब कौन किस पर रंग फेंक दे इसकी गांरटी नहीं है लेकिन रंग से आपका फोन गीला हो सकता है और वह खराब भी हो सकता है. लेकिन आपको डरने की जरूरत नहीं है, हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिससे आपका मोबाइल गीला भी नहीं होगा और होली का पूरा मजा भी लेंगे. 

यह भी देखेंः होली पर मस्ती के रंगों की बौछार, कॉमेडियंस का नॉन स्टॉप धमाल

एक गुब्बारा लें और उसे फुलाएं. फिर उसके ऊपर अपना फोन रखें, स्क्रीन को नीचे की तरफ कर के. फिर धीरे धीरे गुब्बारे की हवा निकालिए. आप देखेंगे कि फोन पर रबर की खाल जैसी बनने लगेगी जब पूरी दवा निकल जाएगी. इससे भी आपका फोन बचा रहेगा.

यह भी देखेंः तिहाड़ जेल में होली की तैयारी : जेल में कैदी घोल रहे मिठास

सबसे पुराना विकल्प है कि आप फोन को लेमिनेशन करा दें. लेकिन इससे फोन की शक्ल थोड़ी खराब हो जाती है. इसके अलावा एक छोटा सा प्लास्टिक का पाउच तो जेब में रख लें. होली के दौरान या होली से पहले तक अपने फोन को प्लास्टिक पाउच में रखकर उसे काफी हद तक बचा सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः Holi 2019: इन टिप्स को अपनाकर होली के रंग से बचाएं अपनी कार को

आप चाहें तो वाटरप्रूफ कवर का भी प्रयोग कर सकते हैं. बाजार में यह कवर उपलब्ध हैं. अपने फोन के सारे खुले हिस्सों को एक टेप लगा कर ढंक दें. जैसे कि माइक, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, चार्जिंग प्वाइंट, इयरफोन प्वाइंट को टेप लगाके ढंक दें.

अगर पानी चला जाए तो ये करें

अगल फोन में पानी चला ही जाए तो पहले सिम कार्ड और बाकी चीजें हटा लें. एक कटोरी में कच्चा चावल लें औऱ उसमें मोबाइल रख दें और रात भर के लिए छोड़ दें. बीच बीच में फोन की पोजीशन भी बदलते रहें. ऐसा करने से आपके फोन के अंदर घुसा सारा पानी निकल जाएगा. चावल उस पानी को सोख लेगा. हेयर ड्रायर से सुखाने की गलती न करें.