logo-image

गूगल अपने प्ले स्टोर से हटाएगा कई ऐप्स, प्राइवेसी पॉलिसी के उल्लंघन का मामला

गूगल ने कई ऐप्स के डेवलेपर्स को नोटिस भेज कर ऐप के प्राइवेसी पॉलिसी में सुधारने करने को कहा है

Updated on: 10 Feb 2017, 12:19 PM

नई दिल्ली:

सर्च इंजन कंपनी गूगल आने वाले दिनों में प्ले स्टोर से कई ऐप को हटाने वाली है। कंपनी ने ये फैसला ऐप्स बनाने वाले डेवलेपर्स के प्राइवेसी पॉलिसी का ध्यान नहीं रखने की वजह से लिया है।

गूगल ने कई ऐप्स के डेवलेपर्स को नोटिस भेज कर ऐप के प्राइवेसी पॉलिसी में सुधारने करने को कहा है। अगर ऐप्स डेवलेपर्स इसमें जरूरी सुधार नहीं करेंगे और ये गूगल के प्राइवेसी पॉलिसी के खिलाफ हुआ तो गूगल इसे प्ले स्टोर से हटा देगा।

गूगल ने जरूरी सुधारों के लिए डेवलेपर्स को 15 मार्च तक का समय दिया है। उसके बाद गूगल के मानकों पर खरा नहीं उतरने वाले ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा दिया जाएगा।

गूगल ने प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में डेवलेपर्स को विस्तार से बताते हुए कहा है कि अगर कोई भी ऐप उपयोगकर्ता की निजी, वित्तीय लेने देन से जुड़ी चीजें, उसकी पहचान से जुड़ी कोई भी जानकारी लेता है तो गूगल ऐसे ऐप्स को प्ले स्टोर से हटा सकता है क्योंकि ये कंपनी के मानको के खिलाफ है।

ये भी पढ़ें: सैमसंग गैलेक्सी सी9 प्रो भारत में, 6जीबी रैम के साथ जानें और भी फीचर्स

प्ले स्टोर गूगल का एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जहां से आप अपने एंड्राइड फोन में अलग-अलग तरह के ऐप्स को डाउनलोड करते हैं।

ये भी पढ़ें: वैलेंटाइन डे के मौके पर सैमसंग इंडिया ने पेश किया 'बंडल ऑफ लव' ऑफर

गूगल के इस कदम से खासकर एंड्राइड फोन इस्तेमाल कर रहे लोगों में सुरक्षा को लेकर भरोसा बढ़ेगा। पहले भी कई ऐसी खबरे सामने आती रहीं है कि थर्ड पार्टी ऐप्स के माध्यम से लोगों की निजी जानकारी लीक हो रही है।