गूगल हर सेकेंड कर रहा है लगभग 100 स्कैम विज्ञापनों का सफाया

दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल उसकी नीतियों और नियमों का उल्लंघन किए जाने के कारण प्रति सेकेंड लगभग 100 'बुरे' (स्कैम) विज्ञापनों को हटा रही है और भविष्य में ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए जल्द ही प्रमाणन कार्यक्रम शुरू करेगी।

  |   Updated On : September 03, 2018 02:46 PM
गूगल (फोटो-IANS)

गूगल (फोटो-IANS)

सैन फ्रांसिस्को:  

दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल उसकी नीतियों और नियमों का उल्लंघन किए जाने के कारण प्रति सेकेंड लगभग 100 'बुरे' (स्कैम) विज्ञापनों को हटा रही है और भविष्य में ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए जल्द ही प्रमाणन कार्यक्रम शुरू करेगी। द वाल स्ट्रीट जर्नल की यह रिपोर्ट कि 'स्कैमर एप्पल इंक जैसी कंपनियों के लिए सर्च एड की खरीदारी कर रहे हैं' प्रकाशित होने के बाद गूगल ने शनिवार को कहा कि वह स्कैमर के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

गूगल के ग्लोबल प्रोडक्ट पॉलिसी के निदेशक डेविड ग्राफ ने कहा, "सिर्फ पिछले साल ही हमने हमारे नियमों का उल्लंघन करने वाले 3.2 अरब विज्ञापनों को हटाया था। यह 100 से ज्यादा विज्ञापन प्रति सेकेंड होता है।"

उन्होंने कहा, "हम और कदम उठा रहे हैं। हमने स्कैम एड की बढ़ती संख्या दर्ज की है और वैश्विक रूप से इस श्रेणी में विज्ञापनों को प्रतिबंधित करना शुरू कर दिया है।"

आने वाले कुछ महीनों में गूगल प्रमाणन कार्यक्रम शुरू करेगा, जिससे ऐसे विज्ञापनों को पहले ही रोका जा सके।

गूगल ने कहा, "हमारी प्राथमिकता स्वस्थ विज्ञापन माहौल कायम रखना है और इसका मतलब लोगों को गलत जानकारी, गलत और हानिकारक विज्ञापनों से बचाना है।"

और पढ़ेंः घर बैठे ये ऐप देगा पैसे कमाने का बड़ा मौका, भारत में जुड़े 50 लाख यूजर, आप भी कर सकते हैं ट्राय

स्कैमर्स द्वारा गलत विज्ञापन तैयार करने के लिए गूगल का विज्ञापन तंत्र इस्तेमाल करने के बाद यह कदम उठाया गया।

First Published: Monday, September 03, 2018 02:44 PM

RELATED TAG: Google, Ads, Tech Company, Apple, Scammers,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो