logo-image

Google जारी करने वाला है एक नया फीचर, जानें क्या होगा इसमें नया

लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है, जिसमें आप गूगल पर सर्च करने के बाद आए परिणाम पर टिप्पणी भी कर सकेंगे, जिसे अन्य उपभोक्ता देख सकेंगे.

Updated on: 19 Nov 2018, 12:09 PM

सैन फ्रांसिस्को:

लोकप्रिय सर्च इंजन गूगल जल्द ही एक नया फीचर लाने वाला है, जिसमें आप गूगल पर सर्च करने के बाद आए परिणाम पर टिप्पणी भी कर सकेंगे, जिसे अन्य उपभोक्ता देख सकेंगे. सर्च इंजन जर्नल की शनिवार की रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि यह फीचर अभी नहीं आया है, लेकिन आधिकारिक गूगल हेल्प डॉक्यूमेंट ने बताया है कि यह कैसे काम करेगा. इसके अनुसार, नए फीचर से गूगल सर्च पर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पाए जाने वाले सामान्य फीचरों की सुविधा मिलेगी. उपभोक्ता न सिर्फ अन्य लोगों की टिप्पणियां पढ़ सकेंगे, बल्कि वे उनकी टिप्पणियों को लाइक और डिसलाइक भी कर सकेंगे. इस फीचर की सहायता से उपभोक्ता लाइव मैच के दौरान भी टिप्पणी कर सकेंगे.

यह भी पढ़ेें- यौन उत्पीड़न के मामलों में नरमी दिखाए जाने के खिलाफ विरोध में Google कर्मचारियों ने किया वॉकआउट

इस पर की गई टिप्पणी की लेखनी(Text) गूगल की नीतियों के अनुरूप ही होनी चाहिए. गूगल हेल्प डॉक्यूमेंट ने एक बयान में कहा, "गूगल की नीतियों को नहीं मानने वाली टिप्पणियां दिखाई नहीं देंगी." बयान के अनुसार, "आपकी टिप्पणी सार्वजनिक है, इसलिए आपने जो लिखा है वह कोई भी देख सकता है. आपके 'अबाउट मी पेज' पर नाम के साथ टिप्पणी दिखाई देगी. आप बिना नाम के कोई टिप्पणी नहीं कर सकेंगे." बयान के अनुसार, इसका मतलब है कि बिना लॉग इन किए कोई भी उपभोक्ता इस पर टिप्पणी नहीं कर सकेगा. उपभोक्ताओं को हालांकि उनकी टिप्पणी डिलीट करने की भी सुविधा दी जाएगी.