logo-image

फोर्ड की नई ईकोस्पोर्ट्स फेसलिफ्ट कार नवंबर में होगी लॉन्च, जानिए इसके फीचर्स

फोर्ड कंपनी अपनी कार एसयूवी ईकोस्पोर्ट्स के नए वेरिएंट फेसलिफ्ट को नवंबर में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस एसयूवी के डिजाइन और स्‍टाइल में कुछ खास बदलाव किए हैं।

Updated on: 25 Oct 2017, 10:54 PM

नई दिल्ली:

फोर्ड कंपनी अपनी कार एसयूवी ईकोस्पोर्ट्स के नए वेरिएंट फेसलिफ्ट को नवंबर में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस एसयूवी के डिजाइन और स्‍टाइल में कुछ खास बदलाव किए हैं।

नई ईकोस्‍पोर्ट की फ्रंट ग्रिल बदली हुई नजर आएगी। साथ ही प्रोजैक्टर हैडलैंप्स और एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स कार को फ्रेश लुक देंगी। हैडलैंप की डिजाइन भी बदली गई है।

कार के टॉप वेरिएंट यानि टाइटेनियम एस में आपको 17-इंच के अलॉय व्हील्स भी मिलेंगे। इसके साथ ही कार में डार्क कलर ग्रिल, स्मोक्ड प्रोजैक्टर हैडलैंप्स, ब्लैक प्लास्टिक क्लैडिंग और कई ऐसे कंपोनेंट दिए हैं।

कार के केबिन की बात करें तो इसमें काफी कुछ बदलाव नजर आएंगें। कार में बिल्‍कुल नया डैश बोर्ड मिलेगा। यहां पर ग्राहकों को 8-इंच का रंगीन एलसीडी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है।

और पढ़ेंः Nokia, HTC और Motorola नवंबर में लॉन्च करेगी ये तीन 3 बेहतरीन फोन, जानिए फीचर्स

फीचर्स की बात करें तो नई ईकोस्‍पोर्ट में एपल कार प्ले और एंड्रॉइड ऑटो मिलेगा। इसके साथ ही कार में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कीलेस एंट्री, स्टॉप-स्टार्ट बटन और यूएसबी और पावर सॉकेट भी दिए गए हैं।

इंजन की बात करें तो यहां पर कंपनी इसे 1.5 लीटर के डीजल इंजन के साथ उतार सकती है। यह इंजन 99 बीएचपी की पावर जेनरेट करेगा। पेट्रोल इंजन की बात करें तो यहां कंपनी 1.5-लीटर का बिल्कुल नया पेट्रोल इंजन दे सकती है। जो ड्रैगन इंजन के नाम से भी जाना जाता है।

पेट्रोल इंजन तीन सिलेंडर वाला है और 120 बीएचपी पावर और 150 एनएम टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने कार में 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन लगाया है और 6-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया है।

और पढ़ेंः फ्लिपकार्ट ने शुरू की 'लूट ऑन मोबाइल्स' सेल, सभी ब्रांड्स पर मिल रही हॉट डील्स