logo-image

खुशखबरी! Flipkart और Amazon ला है रही मेगा सेल, समानों पर मिलेगी भारी छूट

फ्लिपकार्ट ने 'बिग शॉपिंग डेज' सेल की तारीख का ऐलान भी कर दिया है। ये सेल 13-16 मई तक चलेगी।

Updated on: 05 May 2018, 05:59 PM

नई दिल्ली:

ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के लिए ये खबर किसी खुशखबरी से कम नहीं है। देश की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनियां अमेजन और फ्लिपकार्ट मई में मेगा सेल लाने वाली है। फ्लिपकार्ट ने 'बिग शॉपिंग डेज' सेल की तारीख का ऐलान भी कर दिया है।

ये सेल 13-16 मई तक चलेगी और इसमें कंपनी कई उत्पादों पर भारी छूट दे रही है।। फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता ने सेल के लिए तारीख की पुष्टि की है।

इंडस्ट्री के दो सीनियर एग्जिक्युटिव्स ने बताया कि जल्द ही अमेरिकी कंपनी अमेजन भी करीब इसी समय ऑफर्स की बरसात करेगी।

अमेजन इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट (कैटिगरी मैनेजमेंट) मनीष तिवारी ने कहा कि इस गर्मी हमने एक बड़े सेल इवेंट की बजाय कई छोटे लेकिन एक्साइटिंग सेल की सीरीज तैयार की है। उन्होंने कहा कि अगला सेलिब्रेशन अमेजन इंडिया पर जल्द आने वाला है।

इंडस्ट्री एग्जिक्युटिव्स ने आगामी सेल को वार्षिक फेस्टिव इवेंट का छोटा वर्जन बताया। इस दौरान ग्राहकों को 70-80 फीसदी तक डिस्काउंट मिल सकता है।

स्मार्टफोन्स और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स पर अतिरिक्त 10-20 फीसदी की छूट मिल सकती है। भारत में ऑनलाइन सेल्स का 60 फीसदी हिस्सा इसी कैटिगरी का है।

और पढ़ें: कर्नाटक चुनाव: पीएम ने कहा- 15 मई के बाद 'PPP' हो जाएगी कांग्रेस, जेडीएस-कांग्रेस का पर्दे के पीछे सांठ-गांठ

एग्जिक्युटिव ने बताया कि फ्लिपकार्ट और अमेजन ग्राहकों को कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई विकल्प के माध्यम से ग्राहकों को ज्यादा फायदा देगी।

ऑनलाइन क्राफ्ट ब्रैंड, एक्सक्लूसिवलेन के को-फाउंडर ध्रुव गोयल ने कहा कि यह सेल ग्राहकों और दोनों कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि अगला सेल सीजन दिवाली फेस्टिव सीजन के समय ही होगा।

फ्लिपकार्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक बड़ा सेल होगा और बिग बिलियन डेज सेल का छोटा वर्जन होगा।

उन्होंने कहा,'रिफ़्रिजरेटर, एयर कंडीशनर्स जैसे गर्मियों के प्रॉडक्ट्स पर फोकस किया जाएगा। टेलिविजन, स्मार्टफोन्स और दूसरी कैटिगरीज पर भी भारी छूट होगी। इसके अलावा बैंकों के भी ऑफर्स होंगे।'

बता दें कि यह दूसरा मौका है जब अमेजन और फ्लिपकार्ट दोनों ही साथ में मेगा सेल लेकर आ रही हैं। इससे पहले फ्लिपकार्ट ने 10वीं वर्षगांठ पर मेगासेल शुरू की थी, जिसके बाद अमेजन ने भी सेल शुरू की थी।

और पढ़ें: बिहार: जमुई में स्वच्छता अभियान के लिए पाकिस्तानी लड़की को बनाया ब्रांड अंबेसडर, मचा बवाल