अब जॉब की तलाश हुई आसान, चैट बेस्ड एप 'एम्पजिला' लॉन्च

IANS  |   Updated On : January 20, 2018 09:43:58 PM

(Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अब नौकरी की तलाश पहले के मुकाबले हुई और ज्यादा आसान
  •  चैट आधारित मोबाइल एप 'एम्पजिला' से आसान होगी नौकरी की खोज

नई दिल्ली:  

अब नौकरी की तलाश पहले के मुकाबले और ज्यादा आसान हो गई है। बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी की तलाश में मदद करने वाला चैट बेस्ड मोबाइल एप 'एम्पजिला' शनिवार को लॉन्च कर दिया गया।

इस मोबाइल एप में रिक्रूटर और नौकरी की तलाश करने वालों के बीच कुछ सेकंड की बातचीत होगी और उम्मीदवार तुरंत ही आसानी से इंटरव्यू दे सकेंगे।

यह अपनी तरह का पहला एप है जिसमें रिक्रूटर और नौकरी की तलाश करने वालों के बीच कुछ सेकंड की बातचीत होगी। इस प्रक्रिया से एचआर विभाग को भी सहूलियत मिल जाएगी, उनको बिना अनावश्यक मेल और डॉक्यूमेंटेशन की जरूरत नहीं पड़ेगी और न ही समय बर्बाद होगा।

दिल्ली के प्रेस क्लब में बीजेपी के महासचिव ने इस एप को लॉन्च किया।

एम्पजिला के प्रेसिडेंट आकाश आत्रे ने बताया, 'हमें एहसास हुआ कि नौकरी तलाशने वाले और रिक्रूटर के बीच कम्युनिकेशन की प्रक्रिया बहुत ही कठिन और लिमिटेड है। उन सीमाओं को दूर करने के लिए, हम इस मोबाइल एप को लांच कर रहे हैं, जो कि नौकरी तलाशने वालों और रिक्रूटर के बीच होने वाले कम्युनिकेशन में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा। यह आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है और यह नि:शुल्क है जो कि सरकार की डिजिटल इंडिया की पहल को और आगे ले जाएगा।'

और पढ़ेंं: HPCL की हिस्सेदारी बिक्री के साथ पहली बार पूरा हुआ विनिवेश लक्ष्य

उन्होंने कहा कि एम्पजिला में मौजूद जिओ लोकेशन की सुविधा के कारण भर्ती होने वाले स्थान और उम्मीदवार द्वारा पंजीकृत किए गए स्थान का सटीक विवरण सामने आ जाएगा।

यहां तक कि मेल से सभी प्रोफाइल को जांचना और डाउनलोड करना एचआर विभाग के लिए बहुत व्यस्तता वाला काम हो गया है।

एम्पजिला में, भर्ती करने की प्रक्रिया और सभी गतिविधियों की निगरानी करना बहुत आसान हो गया है। भर्ती करने वाला एप के जरिये आवेदक के प्रोफाइल की समीक्षा डाउनलोड किए बगैर विस्तार से कर सकता है।

उम्मीदवार 'देखे गये आवेदन' और 'समीक्षा के लिए आवेदन' की जानकारी के साथ-साथ 'चयनित' और 'साक्षात्कार' के लिए बुलाए गए लोगों की सूची तक देख सकता है।

इसे भी पढ़ें: CBSE डेट शीट में हुआ बदलाव, फिजिकल एजुकेशन पेपर की बदली डेट

First Published: Jan 20, 2018 09:18:22 PM

RELATED TAG: Empzilla,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो