logo-image

दिवाली ऑफरः भीम एप से करें ट्रेन टिकट बुक, पाएं फ्री में यात्रा करने का मौका

सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। वहीं भारतीय रेलवे ने दिवाली के मौके पर ट्रेन की टिकट बुक करने वालों के लिए एक नई योजना निकाली है।

Updated on: 04 Oct 2017, 04:42 PM

नई दिल्ली:

सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए लगातार काम कर रही है। वहीं भारतीय रेलवे ने दिवाली के मौके पर ट्रेन की टिकट बुक करने वालों के लिए एक नई योजना निकाली है।

नई योजना के मुताबिक लोगों को ट्रेन की टिकट फ्री में मिल सकती है। दरअसल यह एक लक्की ड्रॉ योजना है जिसका फायदा वही लोग उठा सकते है जो भीम एप से टिकट बुक करते हैं।

आईआरसीटीसी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक इस योजना में शामिल होने के लिए आपको अपना ट्रेन टिकट भीम ऐप से बुक करना होगा और इसके बाद एक कम्प्यूटराइज्ड तरीके से लकी ड्रॉ निकाला जाएगा।

इस ड्रॉ में एक बार में 5 लोग विजेता हो सकते हैं और जीतने वालों को उनकी पूरी यात्रा मुफ्त में करने को मिलेगी। रेलवे की यह नई योजना 1 अक्टूबर से लागू हो चुकी है।

और पढ़ेंः BHIM ऐप का नया वर्जन अब सात भाषाओं में, पैसे भेजना भी होगा आसान

ये है शर्तेंः

- इस ड्रॉ में वो ही लोग शामिल हो पाएंगे जो भीम ऐप से टिकट बुक करते हैं।

- टिकट बुक करने के बाद यात्री द्वारा लकी ड्रॉ वाले महीने में ही यात्रा की हो।

- बुकिंग के बाद टिकट रद्द करने वाले यात्री इस लक्की ड्रॉ में शामिल नहीं किए जाएंगे।

- अगर किसी एक ही यात्री के एक से ज्यादा पीएनआर इस लक्की ड्रॉ में चुने जाते हैं तो ऐसी स्थिति में उसके केवल एक ही पीएनआर पर ड्रॉ का फायदा मिलेगा।

- हर महीने लकी ड्रॉ जीतने वालों का नाम आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर डिसप्ले किया जाएगा। इसके अलावा -विजेताओं को उनकी रजिस्टर्ड ई-मेल आईडी पर भी इसकी जानकारी दी जाएगी।

- यह लक्की ड्रॉ स्कीम 6 महीने के लिए ही है और यात्री जिस महीने में टिकट बुक करता है उसे उसी महीने यात्रा करने पर इसमें शामिल होने का मौका मिलेगा।

और पढ़ेंः अब भीम के जरिए कर सकते हैं उबर की पेमेंट