दिल्ली : आपके घर तक आएगी मोबाइल मेडिकल सर्विस, मिलेगी चेकअप की सुविधा

मेडिकल वैन में जांच, प्रयोगशाला, मेडिकल चेकअप, परामर्श और प्राथमिक उपचार जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. मोबाइल क्लीनिक में एक डॉक्टर, एक नर्स और मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट भी मौजूद होंगे.

IANS  |   Updated On : November 03, 2018 12:49 PM
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपने आवास से 'एस्टर वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सर्विस' का औपचारिक शुभारंभ किया. दिल्ली शहर में रह रहे वंचित वर्गों तक प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा पहुंचाना इस अभियान का लक्ष्य है. अब मोबाइल मेडिकल वैन राष्ट्रीय राजधानी के मुहल्लों में घूमेगी और इसे मेडिकल स्क्रीनिंग कैम्पस से जोड़ा जाएगा और अलशिफा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल से 10-15 किलोमीटर की परिधि में रहने वाले लोगों को लक्षित करते हुए लगभग 1 लाख लोगों तक यह सेवा पहुंचाई जाएगी.

मेडिकल वैन में जांच, प्रयोगशाला, मेडिकल चेकअप, परामर्श और प्राथमिक उपचार जैसी सुविधाएं मौजूद हैं. मोबाइल क्लीनिक में एक डॉक्टर, एक नर्स और मेडिकल टेक्नोलॉजिस्ट भी मौजूद होंगे.

और पढ़ें: AMU Student union Eleciton 2018: 22 हजार मतदाता करेंगे अपने अध्यक्ष का चुनाव, आज रात आएगा फैसला

एस्टर डीएम हेल्थकेयर के संस्थापक चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक डॉ. आजाद मूपेन ने कहा, 'एस्टर वालंटीयर्स मोबाइल मेडिकल सर्विस ने हमें शहर के वंचित लोगों की सेवा का मौका दिया है, जिन्हें मूलभूत स्वास्थ्य सुविधाओं की जरूरत है. हम मुख्यमंत्री जी का सहयोग पाकर प्रसन्न हैं, जिन्होंने दिल्ली के नागरिकों के लिए गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं की वकालत की है .'

उन्होंने कहा, 'अलशिफा मल्टीस्पेशिलिटी हॉस्पिटल और ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के साथ हमारी भागीदारी हमारी विशेषज्ञता और कुशल चिकित्सा कर्मियों के उपयोग का एक प्रयास है, ताकि दिल्ली के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिले.' अलशिफा हॉस्पिटल के निदेशक अब्दुल नजर ने कहा, 'हम मुख्यमंत्री जी की सलाह, सहयोग और एस्टर डीएम हेल्थकेयर व ह्यूमन वेलफेयर फाउंडेशन के साथ भागीदारी से बेहद खुश हैं. इस कदम से दिल्ली में रह रहे गरीब, वंचित लोगों को अधिकतम लाभ होगा.'

First Published: Saturday, November 03, 2018 12:33 PM

RELATED TAG: Delhi, Cm Arvind Kejriwal, Mobile Medical Service,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो