अब कंप्यूटर पर भी DATAMAILकी मदद से 8 भाषाओं में बना सकते हैं ई-मेल आईडी

इससे पहले DATA XGen टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने अक्टूबर माहीने में डाटामेल को लॉन्च किया था। उस समय पर यह सुविधा स्मार्टफोन के लिए लाई गई थी।

News State Bureau  |   Updated On : December 28, 2016 01:02 PM

नई दिल्ली :  

दुनिया के पहले मुफ्त भाषाई ई-मेल एड्रेस DATAMAIL का इस्तेमाल अब स्मार्टफोन तक सीमित नहीं है। अब इसका इस्तेमाल कंप्यूटर पर सभी वेब ब्राउजर के जरिए किया जा सकता है।इससे पहले DATA XGen टेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड ने अक्टूबर माहीने में डाटामेल को लॉन्च किया था। उस समय पर यह सुविधा स्मार्टफोन के लिए लाई गई थी।

डाटामेल ऐप हिंदी, उर्दू, मराठी, बांग्ला समेत 8 भारतीय भाषाओं में ई-मेल आईडी बनाने की सुविधा देता है। साथ ही यह अंग्रेजी, अरबी, रूसी और चीनी भाषा में भी ई-मेल आईडी की सुविधा मुहैया कराता है। इसे आसानी से प्ले स्टोर से डाउन किया जा सकता है।

डाटा एक्सजेन टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक और सीईओ डॉ. अजय का कहना है कि,'देश में 89 प्रतिशत लोग अंग्रेजी नहीं बोलते। ऐसे में प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया के मिशन को पूरा करने के लिए सरकारी और निजी क्षेत्र साथ मिलकर प्रयास करे, ताकि देश के अर्धशहरी और ग्रामीण इलाकों के लोगों तक उनके लिए अनुकूल टेक्नोलॉजी पहुंचाई जा सके।'

First Published: Wednesday, December 28, 2016 12:46 PM

RELATED TAG: Datamail, Data Xgen, Digital India,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो