logo-image

'ब्लू क्वाइन' एक ऐसा ऐप जो यात्रा के दौरान आपके हर खर्चे को करेगा मैनेज, पल-पल की मिलेगी जानकारी

अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं या फिर किसी काम की वजह से यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने बजट की चिंता रहती है।

Updated on: 09 Dec 2017, 09:36 PM

नई दिल्ली:

अगर आप कहीं घूमने जा रहे हैं या फिर किसी काम की वजह से यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने बजट की चिंता रहती है।

आपको अंदाजा नहीं होता कि यात्रा के के दौरान आपके कितने पैसे खर्च होंगे। आपकी इसी चिंता को दूर करेगा ब्लू क्वाइन ऐप।

इस ऐप के जरिए आप यात्रा के दौरान अपने खर्च से लेकर, खाने पीन, करेंसी को चेंज कराने से लेकर होटल तक के खर्च पर नजर रख सकते हैं।

ये बैंक के मैसेज की तरह आपको खर्चों को लेकर अलर्ट करता रहेगा। अगर विदेश यात्रा करते हैं तो भी ये आपके खर्चों की निगरानी करेगा चाहे आप पैसे रूपये में खर्च करें या फिर डॉलर में।

अगर आप खर्चे कैश से या फिर क्रेटिड कार्ड से या फिर फॉरेक्स कार्ड से करते हैं तो भी ये ऐप ये ऐप आपके कई तरीके के खर्चों को मैनेज कर आपके अलर्ट भेजता रहेगा।

इस ऐप कि सबसे बड़ी खासियत है इसका ऑफलाइन काम करना। इसका ये मतलब हुआ कि आप इसे वैसे जगह भी इस्तेमाल कर सकते हैं जहां न तो वाईफाई हो और न नहीं आपके फोन का डेटा चल रहा हो।

यह भी पढ़ें: Samsung का ग्राहकों को तोहफा, 'क्रिसमस कार्निवल ऑफर' के तहत 8000 रू तक का कैशबैक

अगर आप विदेश यात्रा कर रहे हैं और उदाहरण के तौर पर वहां के किसी लोकल दुकान में बर्गर खरीदकर खाते हैं और उसका पेमेंट डॉलर (कैश) में करते हैं और उसके बाद ऐप के जरिए ऊबर राइड लेते हैं और इसका पेमेंट भारतीय डेबिट कार्ड से करते हैं तो भी आप इन सभी खर्चों को एक ही जगह देख सकते हैं।

आपको बस इस ऐप में अपने बैंक अकाउंट्स के डीटेल डालने होंगे जिसके बाद आप अपनी सारी टेंशन भूल सकते हैं और आपके सारे खर्चों को ये ऐप ही मैनेज करेगा चाहे आप देश में हों या फिर विदेश में बस अपनी यात्रा का आनंद उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Nokia का फोन लेना चाहते हैं तो ये 5 फोन है सबसे बेहतरीन