logo-image

दुनिया की सभी राजनीतिक पार्टियों को पछाड़ BJP ट्विटर पर बनी नं.1, जानिए कितनी है Followers की संख्या

देश में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी बीजेपी ने अपना दबदबा बना लिया है. सभी राजनीतिक पार्टियों को पछाड़ कर पार्टी ने ट्विटर पर अपना नया मुकाम बना लिया है.

Updated on: 12 May 2019, 03:37 PM

नई दिल्ली:

देश में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी बीजेपी ने अपना दबदबा बना लिया है. सभी राजनीतिक पार्टियों को पछाड़ कर पार्टी ने ट्विटर पर अपना नया मुकाम बना लिया है. बीजेपी की ट्विटर पर 11 मिलियन फॉलोअर हो गए हैं. जिसके बाद बीजेपी ने देश की ही नहीं बल्कि दुनिया की सभी राजनीतिक पार्टीयो को ट्विटर पर पीछे छोड़ते दिया है. वहीं बता दें कि देश की सबसे पुरानी राजनीतिक पार्टी कांग्रेस के अबतक केवल 5.14 मिलियन फॉलोअर बनाने में ही कामयाब हो पाई है.

वहीं अमेरिका की रिपब्लिकन पार्टी के पास कुल 16,327 फॉलोअर और डेमोक्रेटिक पार्टी के पास 1,588,662 फॉलोअर हैं.

बीजेपी के साथ ही बात करें पीएम मोदी की तो वो दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेता भी हैं. उनके पास ट्विटर और फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलोअर हैं. पीएम मोदी के फेसबुक, ट्विटर और इंस्टाग्राम पर कुल 11.09 करोड़ फॉलोअर हैं.

पहले नंबर पर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा का नाम है. ओबामा के कुल फॉलोअर 18.27 करोड़ हैं. वहीं राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दुनियाभर में 9.6 करोड़ फॉलोअर्स हैं. हालांकि ट्रंप ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले दुनिया के दूसरे नेता हैं.'