logo-image

यह है 4G सपोर्ट वाले 5,000 की कीमत के बेहतरीन स्मार्टफोन

इन फोन की खास बात यह रही कि यह बेहद सस्ता है। आइए बताते हैं 5,000 की कीमत वाले 4g स्मार्टफोन के बारे में

Updated on: 29 Dec 2017, 07:12 AM

नई दिल्ली:

इस साल कई शानदार स्मार्टफोन लॉन्च हुआ। इस साल 4g स्पोर्ट करने वाले एक से बढ़कर एक फोन लॉन्च हुए। इन फोन की खास बात यह रही कि यह बेहद सस्ता है। आइए बताते हैं 5,000 की कीमत वाले 4g स्मार्टफोन के बारे में

शाओमी Redmi 5A
शाओमी Redmi 5A

शाओमी ने अपने इस फोन की कीमत 4999 रूपये रखा है। इस फोन में 13 मेगापिक्सल रियर कैमरा है जो कि अभी जारी शादी - पार्टी सीजन में यादगार लम्हों को न सिर्फ कैद करता है बल्कि इसका एचडी डिस्पले उसमें जान भर देता है। 'Redmi 5A' की 3000 mah बैटरी आपको अपने साथ चार्जर और पावर बैंक जैसी एक्सट्रा एसेसजरीज को ढोने से मुक्ति दिलाता है।
इसका क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर न सिर्फ एप्स को स्मूथली रन करता है बल्कि हैंग होने जैसी समस्याओं से भी निजाद दिलाता है।
इतना ही नहीं शाओमी ने 'Redmi 5A' स्मार्टफोन पर 1,000 रुपये का कैशबैक देने के लिए रिलायंस जियो के साथ साझेदारी की है। इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको शाओमी के Redmi 5A स्मार्टफोन में रिलायंस जियो का सिम यूज करना होगा।
इस फोन में 2 जीबी रेम है। स्टोरेज 16 जीबी है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाना संभव होगा। यह स्मार्टफोन हाइब्रिड डुअल सिम स्लॉट सपोर्ट करता है।

Moto C
Moto C

मोटो सी प्लस दूसरे फोन जैसे मोटो जी या मोटो ई की तरह पूरी तरह से मेटालिक नहीं हैं। मोटो सी प्लस की स्क्रीन डिस्प्ले 5 इंच की है। मेमोरी- मोटो सी प्लस में 2जीबी रैम और 16जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इंटरनल मेमरी को माइक्रो SD कार्ड की मदद से 32जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।
बैट्री- मोटो सी प्लस की बैट्री 4,000 mAh की है। यह इसके पहले के वर्जन मोटो सी से काफी बेहतर है जो 2,350mAh की है। इस फोन में quad-core MediaTek MT6737 प्रोसेसर मौजूद है। यह फोन ऐंड्रॉयड 7.0 नूगा पर काम करेगा।

Bharat 4
Bharat 4

माइक्रोमैक्स Bharat 4 स्मार्टफोन 2017 में लॉन्च हुआ। फ़ोन में MediaTek MT6737 प्रोसेसर मौजूद है।ये स्मार्टफ़ोन 1 GB रैम के साथ आता है। इसके अलावा फ़ोन में 16 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।हम माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से इसकी स्टोरेज को 32 GB तक बढ़ा सकते हैं।
फ़ोन में आपको 2500 mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। फ़ोन में आपको फोटोग्राफी के लिए 5 मेगापिक्सेल का रियर कैमरा भी मिल रहा है। माइक्रोमैक्स Bharat 4 s का कैमरा जैसे बढ़िया फीचर्स के साथ आपको मिल रहा है। अगर स्मार्टफ़ोन के फ्रंट फेसिंग कैमरा की बात करें तो आपको इसमें 5 मेगापिक्सेल का सेल्फी कैमरा भी मिल रहा है।

Karbonn A40
Karbonn A40

Karbonn A40 में 4 इंच की टच स्क्रीन दिया गया है. इसमें एंड्रॉयड 7.0 नूगट दिया गया है और इसमें एयरटेल के प्री लोडेड ऐप्स दिए गए हैं. माइ एयरटेल, एयरटेल टीवी, विंक म्यूजिक और दूसरे ऐप्स इसमें मिलेंगे।
इसमें 1.3GHz का प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 1GB रैम है. इसकी इंटरनल मेमोरी 8GB की है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए बढ़ा कर 32GB तक किया जा सकता है।
इसमें दो सिम लगा सकते हैं और इसमें 4G/3G/2G कनेक्टिविटी के साथ वोल्टी फीचर भी है. दूसरे कनेक्टिविटी फीचर के तौर पर इसमें वाईफाई और ब्लूटूथ बी दिया गया है। बेसिक फोटोग्राफी के लए इसमें 2 मेगापिक्साल का रियर और 0.3 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।