हेल्थ चिप्स विकसित करेगी एप्पल, जानें इसके क्या होंगे फायदे

एप्पल एक टीम का गठन कर रही है। साथ ही एक समर्पित वैयक्तिकृत हेल्थ चिप पर भी काम कर रही है, जिससे उसे अपने डिवाइसों के सूइट पर बॉयोमीट्रिक डेटा का प्रोसेसर करने में मदद मिलेगी।

  |   Updated On : August 15, 2018 11:19 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

सैन फ्रांसिस्को:  

एप्पल एक टीम का गठन कर रही है। साथ ही एक समर्पित वैयक्तिकृत हेल्थ चिप पर भी काम कर रही है, जिससे उसे अपने डिवाइसों के सूइट पर बॉयोमीट्रिक डेटा का प्रोसेसर करने में मदद मिलेगी। कंपनी की हाल की जॉब लिस्टिंग से यह खुलासा हुआ है।

सीएनबीसी की रिपोर्ट में मंगलवार को बताया गया, 'जॉब लिस्टिंग से पता चलता है कि एप्पल की एक टीम है, जो वैयक्तिकृत प्रोसेसर की तलाश में है, इससे एप्पल की डिवाइसों के सेंसर से स्वास्थ्य की बेहतर जानकारी मिल सकेगी।'

ये भी पढ़ें: मानव अंतरिक्ष अभियान से भारत में निकलेंगी 15 हजार नौकरी: ISRO अध्यक्ष

कपर्टिनो स्थित मुख्यालय वाली कंपनी ने वर्तमान में अपने आईफोन के कस्टम चिप्स का डिजायन किया है और अपने मैक कंप्यूटरों के लाइन अप के लिए भी कस्टम प्रोसेसर्स का इस्तेमाल करना चाहती है।

रिपोर्ट में कहा गया, 'एप्पल की हेल्थ सेंसिंग हार्डवेयर टीम ने 10 जुलाई को नौकरी के लिए निकाले गए विज्ञापन में कहा, 'हम एक सेंसर एएसआईसी आर्टिटेक्ट्स की तलाश में हो, जो हमारे भविष्य के एप्पल उत्पादों के लिए नए सेंसर और सेंसिंग सिस्टम के लिए एएसआईसी विकसित कर सके। हमारे यहां यह नौकरी डिजिटल एएसआईसी आर्किटेक्ट्स के साथ ही एनालॉग एएसआईसी आइर्कटेक्ट्स के लिए भी है।'

ये भी पढ़ें: नाग पंचमी पर सांपों के दूध पिलाने के पीछे ये है विचित्र कारण

हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं है कि यह सेंसर किसकी गणना करेगा, लेकिन संभावना है कि यह शारीरिक स्वास्थ्य से जुड़ी गणना हो सकती है।

First Published: Wednesday, August 15, 2018 11:14 PM

RELATED TAG: Apple Health Chips, Gadget News,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो