गूगल ने एआई-युक्त एंड्रायड 9 पाई जारी किया, जाने इसके फीचर

गूगल ने अपने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम वर्शन एंड्रायड 9 पाई जारी कर दिया है, जिसमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की शक्ति को समाहित किया गया है।

  |   Updated On : August 07, 2018 06:23 PM
गूगल (फोटो-IANS)

गूगल (फोटो-IANS)

सैन फ्रांसिस्को:  

गूगल ने अपने एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम का नवीनतम वर्शन एंड्रायड 9 पाई जारी कर दिया है, जिसमें कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) की शक्ति को समाहित किया गया है। यह अनुमान लगा सकता है कि यूजर्स अपने डिवाइस का किस प्रकार से अनुभव लेना चाहते हैं। इसी हिसाब से यह एप्स के प्रयोग को सीमित कर देता है।

गूगल ने सोमवार को एक बयान में कहा कि यह एडेप्टिव बैटरी जैसे फीचर के साथ आता है, जो जान लेता है कि आप किन एप्स का प्रयोग करते हैं और उन्ही के हिसाब से बैटरी की प्राथमिकता तय करता है।

एंड्रायड 9 पाई का एक और महत्वपूर्ण फीचर एडेप्टिव ब्राइटनेस है, जो यूजर्स की ब्राइटनेस सेटिंग्स की पसंद जान लेता है और उसी हिसाब से यह सेट करता है।

गूगल के उपाध्यक्ष (प्रोडक्ट मैनेजमेंट, एंड्रायड और गूगल प्ले) समीर सामंत ने बताया, 'एंड्रायड 9 का उद्देश्य आपके उपयोग पैर्टन को सीखकर आपके फोन को ज्यादा स्मार्ट बनाना है।'

और पढ़ेंः फेसबुक आपत्तिजनक पोस्ट के लिए 7500 समीक्षक तैयार कर रही

सामंत ने कहा, 'यह आपकी चीजों को तेजी से करने में मदद करता है, जैसे कि यह आपके संदर्भ के आधार पर यह अनुमान लगा सकता है कि आप आगे क्या करना चाहते हैं और वही आपके फोन के डिस्प्ले पर दिखाता है।'

First Published: Tuesday, August 07, 2018 06:19 PM

RELATED TAG: Google, Android 9 Pie, Artificial Intelligence,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो