अब Amazon पर नए अंदाज़ में करें शॉपिंग, हिंदी में लॉन्च हुई वेबसाईट

भारतीय ग्राहकों के लिये भाषा संबंधी समस्याओं का समाधान करते हुए अमेजॉन इंडिया ने अमेजॉन डॉट इन को हिंदी में लाॅन्च कर दिया है।

  |   Updated On : September 04, 2018 05:04 PM
अमेजन

अमेजन

नई दिल्ली:  

भारतीय ग्राहकों के लिये भाषा संबंधी समस्याओं का समाधान करते हुए अमेजॉन इंडिया ने अमेजन डॉट इन को हिंदी में लाॅन्च कर दिया है। इस लाॅन्च के साथ अब करोड़ों भारतीय अमेजॉन की सरल और सुविधाजनक ऑनलाइन खरीदारी का आनंद हिंदी में उठा सकेंगे। ग्राहक अब हिंदी में उत्पाद सम्बंधी विस्तृत जानकारी पढ़ सकते हैं। डील और छूट देख सकते हैं। ऑॅर्डर कर सकते हैं। अपने आॅर्डर का भुगतान कर सकते हैं। अपनी अकाउंट इंफॉर्मेशन को मैनेज कर सकते हैं और आॅर्डर का इतिहास जान सकते हैं। लांच में हिंदी अनुभव अमेजन एंड्रॉइड मोबाइल एप और मोबाइल वेबसाइट पर उपलब्ध है।

इस अवसर पर अमेजन इंडिया में कैटेगरी मैनेजमेन्ट के वाइस प्रेसिडेन्ट मनीष तिवारी ने कहा, 'हम चाहते हैं कि अमेजॉन डॉट इन पर सभी ग्राहकों को उनकी इच्छानुसार सभी प्रोडक्ट मिलें। चाहे वो कोई भी भाषा बोलते हों या भारत में कहीं भी रहते हों। हमारे इस विजन को पूरा करने की दिशा में यह हिंदी लाॅन्च एक नया कदम है जो अगले 10 करोड़ ग्राहकों को ऑनलाइन लाने में मदद करेगा। पहली बार किसी भारतीय भाषा को लॉन्च करने से भारत के करोड़ों हिंदी भाषी ग्राहक अपनी पसंदीदा भाषा में खरीदारी कर सकेंगे। आने वाले त्यौहारों का सीजन नये ग्राहकों के लिये ऑनलाइन खरीदारी करने का सुनहरा अवसर है। अब ग्राहक पहली बार दिवाली की खरीदारी हिंदी में कर सकते हैं।'

और पढ़ें:  हैप्पी बर्थडे गूगल, कितनी आसान कर दी जिन्दगी, है ना!

अमेजन ने यह भी कहा है कि ग्राहकों को सर्च का फीचर अंग्रेजी में मिलेगा और उन्हें डिलीवरी एड्रेस भी अंग्रेजी में लिखना होगा। अगले कुछ माह में टीम इसमें कुछ अन्य विशेषताएं हिंदी में जोड़ेगी, जैसे उत्पाद समीक्षा, रेटिंग, प्रश्न और उत्तर। 

First Published: Tuesday, September 04, 2018 04:16 PM

RELATED TAG: Amazon, Language Search Feature,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो