logo-image

Sainik School Result 2019: सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षाओं के नतीजे घोषित, ऐसे करें चेक

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले sainikschooltvm.nic.in पर जाएं. वेबसाइट खुलने के बाद Admission सेक्शन पर क्लिक करें.

Updated on: 04 Feb 2019, 05:12 PM

नई दिल्ली:

सैनिक स्कूल परीक्षाओं के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस परीक्षा (AISSEE- ALL INDIA SAINIK SCHOOL ENTRANCE EXAM) 2019 के नतीजे देखने के लिए आपको संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट sainikschooltvm.nic.in पर जाना होगा. बता दें कि सैनिक स्कूलों के नतीजे किसी अन्य जगह पर प्राप्त नहीं किए जा सकते हैं. इसलिए जिन छात्रों ने सैनिक स्कूलों में एडमिशन लेने के लिए परीक्षाएं दी हैं, उन्हें इसी वेबसाइट पर जाकर अपने रिजल्ट देखने होंगे.

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने जारी किया UP Police Answer Key 2019, 27 और 28 फरवरी को होनी है परीक्षाएं

बताते चलें कि Sainik School ने कक्षा 6 और कक्षा 9 में नए दाखिलों के लिए प्रवेश परीक्षाएं आयोजित कराए थे. जिसके लिए देश भर के विभिन्न सेंटरों पर बीते 6 जनवरी को परीक्षाएं हुई थीं. बता दें कि प्रवेश परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को मेडिकल परीक्षा में भी पास होना अनिवार्य है. मेडिकल परीक्षा में पास होने वाले छात्रों को ही सैनिक स्कूल में दाखिला मिल पाएगा.

ऐसे देखें Sainik School Result 2019 (AISSEE 2019 Result) के नतीजे-

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले sainikschooltvm.nic.in पर जाएं. वेबसाइट खुलने के बाद Admission सेक्शन पर क्लिक करें. Admission सेक्शन पर जाने के बाद आपको AISSEE टैब दिखेगा. AISSEE पर क्लिक करने के बाद आपको Class 6 और Class 9 के दो और टैब दिखाई देंगे, आपको जिस कक्षा के नतीजे देखने हैं उस पर क्लिक करें. क्लिक करते ही आपके रिजल्ट पीडीएफ फॉर्म में स्क्रीन पर आ जाएंगें. जिन्हें आप आसानी से डाउनलोड भी कर सकते हैं.