CBSE ने सोशल मीडिया पर वायरल पेपर्स को बताया नकली और झूठा, छात्रों को सतर्क रहने की अपील

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कक्षा 12वीं के हिंदी (इलैक्टिव) और पॉलिटिकल सांइस के पेपर को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने झूठा बताया है।

  |   Updated On : April 01, 2018 01:21 PM
सीबीएसई

सीबीएसई

नई दिल्ली:  

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कक्षा 12वीं के हिंदी (इलैक्टिव) और पॉलिटिकल सांइस के पेपर को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने झूठा बताया है। सीबीएसई ने बताया कि यह पेपर्स या तो पिछले साल के हैं या फिर नकली।

सीबीएसई ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वो ऐसी अफवाहों पर ध्यान न दें।

बता दें कि सीबीएसई की ओर से कक्षा 12वीं के हिंदी (इलैक्टिव) और पॉलिटिकल सांइस की परीक्षाएं 2 और 6 अप्रैल को कराई जानी है।

सीबीएसई ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा,' आजकत सोशल मीडिया प्लेटफार्म व्हॉटस एप और यूट्यूब पर कक्षा 12वीं के हिंदी (इलैक्टिव) और पॉलिटिकल सांइस का एक नकली पेपर वायरल हो रहा है। बच्चे इश पर ध्यान न दें।'

यह भी पढ़ें: CBSE पेपर लीक: दिल्ली पुलिस का बड़ा बयान, विसलब्लोअर की हुई पहचान

वहीं एक और रिलीज में सीबीएसई ने माना कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा पॉलिटिकल सांइस का पेपर पिछले साल का है। सीबीएसई ने छात्रों को अफवाहों से सतर्क रहकर अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है।

बोर्ड ने अपनी रिलीज में वायरल हो रहे पेपर्स की कॉपी भी संलग्न की।

गौरतलब है कि शनिवार को स्कूल शिक्षा सचिव अनिल स्वरूप ने कहा था कि सीबीएसई की कक्षा 12वीं अर्थशास्त्र की दोबारा परीक्षा 25 अप्रैल को होगी, जबकि अगर जरूरी हुआ तो कक्षा 10वीं गणित की परीक्षा केवल दिल्ली-एनसीआर और हरियाणा के लिए ही आयोजित की जाएगी।

यह भी पढ़ें: SSC पेपर लीक: प्रदर्शनकारी और पुलिस में झड़प, 200 हिरासत में

First Published: Sunday, April 01, 2018 09:14 AM

RELATED TAG: Cbse Paper Leak, Cbse Re Exam, Subjects, Political Science,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो