logo-image

Madhya Pradesh Board Exams: मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षा के आवेदनों में संशोधन 20 फरवरी तक चलेगा

इस दौरान आवेदन करने वाले परीक्षार्थी अपने, पिता एवं माता के नाम में हुई अक्षरों की त्रुटि को सुधार सकते हैं.

Updated on: 06 Feb 2019, 07:45 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित की जाने वाली हाईस्कूल (10वीं) और हायर सेकेंडरी (12वीं) की परीक्षाओं के लिए किए गए आवेदनों में हुई गलती को 20 फरवरी तक सुधारा जा सकेगा. मंडल की ओर से सोमवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि सत्र 2018-19 की परीक्षाओं के आवेदनपत्र एवं नामांकन ऑनलाइन भरने के दौरान अगर कोई त्रुटि रह गई है तो उसे संशोधित किया जा सकता है. यह संशोधन ऑनलाइन 20 फरवरी तक किया जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- CTET Exam 2019: आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू, इस दिन होंगी परीक्षाएं.. यहां पढ़ें पूरी Details

बताया गया है कि आवेदन करने वाले परीक्षार्थी अपने, पिता एवं माता के नाम में हुई अक्षरों की त्रुटि को सुधार सकते हैं. मगर किसी नाम के 'पहले अक्षर में संशोधन' की अनुमति नहीं होगी. परीक्षा शुल्क संबंधी गलती को भी सुधारा जा सकेगा. इसके अलावा अगर शैक्षणिक योग्यता के ब्यौरे में कोई गड़बड़ है तो उसे भी सुधारा जा सकेगा.

ये भी पढ़ें- बिहार के सरकारी स्कूल में पढ़े आदित्य को अमेरिका में मिली 2.30 करोड़ की नौकरी, दुनिया की सबसे बड़ी टेक कंपनी में हुई नियुक्ति

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड ने दिसंबर 2018 में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए डेट शीट जारी की थी. बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर जेट शीट जारी किया था. मध्य प्रदेश शिक्षा बोर्ड द्वारा जारी किए गए टाइम-टेबल के मुताबिक 10वीं की परीक्षा 1 मार्च से 27 मार्च 2019 तक और 12वीं की परीक्षा 2 मार्च से 2 अप्रैल 2019 तक चलेंगी.