logo-image

NHM Recruitment 2019: नेशनल हेल्थ मिशन मध्य प्रदेश में निकली ढेरों नौकरी, आज ही करें अप्लाई

योग्य और इच्छुक उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया (Registration Process) को पूरा कर सकते हैं.

Updated on: 30 Sep 2019, 07:59 AM

highlights

  • नेशनल हेल्थ मिशन 2019 मध्य प्रदेश में निकली ढेरों वैकेंसी. 
  • ये नियुक्ति कुल 50 संविदा महिला पोषक प्रशिक्षण के पदों पर की जानी है.
  • इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है.

NHM Recruitment 2019: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ने महिला पोषक प्रशिक्षण के खाली पदों को भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया  है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये नियुक्ति कुल 50 संविदा महिला पोषक प्रशिक्षण के पदों पर की जानी है. जो योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया (Registration Process) को पूरा कर सकते हैं. इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है. शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) :इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता फूड एवं न्यूट्रिशियन या क्लीनिकल, न्यूट्रिशियन एवं डायटिशियन या होम साइंस (फूड एंड न्यूट्रीशियन) में बी.एससी डिग्री मांगी गई है. अधिक जानकारी के लिए official Notification देखने की सलाह दी जाती है. आयु सीमा (Age Limit): इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है.पदों का विवरण (Vacancy Details) :पद का नाम :                                पदों की संख्या        संविदा महिला पोषक प्रशिक्षण              50आवेदन प्रक्रिया (How To Apply) :Step 1- उम्मीदवारों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी फार्म को भरा जा सकता है.Step 2- इसके बाद दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए फार्म भर लें.Step 3- फाइनल पेमेंट करके प्रिंट आउट रख लें. महत्त्वपूर्ण तिथियां (Important Dates) : आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 12 सितंबर, 2019आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 05 अक्तूबर, 2019
Direct link to visit official websiteDirect link to download notification

नई दिल्ली:

NHM Recruitment 2019: राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (National Health Mission), मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) ने महिला पोषक प्रशिक्षण के खाली पदों को भर्तियों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये नियुक्ति कुल 50 संविदा महिला पोषक प्रशिक्षण के पदों पर की जानी है. जो योग्य और इच्छुक उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, वे विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट के माध्यम से आवेदन प्रक्रिया (Registration Process) को पूरा कर सकते हैं. इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ने की सलाह दी जाती है.

यह भी पढ़ें: FCI Recruitment 2019: फूड कार्पोरेशन ऑफ इंडिया में मैनेजर बनने का मौका, यहां से भरें फार्म

शैक्षिक योग्यता (Educational Qualification) :
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता फूड एवं न्यूट्रिशियन या क्लीनिकल, न्यूट्रिशियन एवं डायटिशियन या होम साइंस (फूड एंड न्यूट्रीशियन) में बी.एससी डिग्री मांगी गई है. अधिक जानकारी के लिए official Notification देखने की सलाह दी जाती है.
आयु सीमा (Age Limit):
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है.
पदों का विवरण (Vacancy Details) :
पद का नाम : पदों की संख्या
संविदा महिला पोषक प्रशिक्षण 50

यह भी पढ़ें: Indian Army Recruitment 2019: भारतीय सेना में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, पढिए पूरी डिटेल

आवेदन प्रक्रिया (How To Apply) :
Step 1- उम्मीदवारों को विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करने की सलाह दी जाती है या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भी फार्म को भरा जा सकता है.
Step 2- इसके बाद दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए फार्म भर लें.
Step 3- फाइनल पेमेंट करके प्रिंट आउट रख लें.
महत्त्वपूर्ण तिथियां (Important Dates) :
आवेदन जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 12 सितंबर, 2019
आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि : 05 अक्तूबर, 2019

Direct link to visit official website

Direct link to download notification