logo-image

RPSC SI Result 2019: राजस्थान सब इंस्पेक्टर पदों पर कराई गई परीक्षा का परिणाम जारी

जिन आवेदकों ने यह परीक्षा दी है वो अपना रिजल्ट आरपीएसई की ऑफिशल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in या फिर नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक सकते हैं.

Updated on: 30 Aug 2019, 01:38 PM

highlights

  • राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने सब इंस्पेक्टर पदों के लिए हुई परीक्षा का रिजल्ट किया जारी. 
  • परीक्षा में सफल होने गए हैं उन्हें अब Physical Exam के लिए बुलाया जाएगा.
  • फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट कुल 100 अंकों का होगा.

नई दिल्ली:

RPSC SI Result 2019: राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (Rajasthan Public Service Commission) ने सब इंस्पेक्टर पदों (Sub Inspector Posts) के लिए आयोजित परीक्षा का संशोधित परिणाम जारी कर दिया है. संशोधित रिजल्ट में 142 कैंडिडेट्स को और जोड़कर परिणाम बनाया गया है. बता दें कि आरपीएसई ने एसआई परीक्षा का रिजल्ट 26 अगस्त को जारी कर दिया था. इसके अगले दिन ही आवेदकों के अंक भी जारी कर दिए गए थे.

जिन आवेदकों ने यह परीक्षा दी है वो अपना रिजल्ट आरपीएसई की ऑफिशल वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in या फिर नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके चेक सकते हैं.

यह भी पढ़ें: MSBSHSE SSC Supplementary Result Declared LIVE: महाराष्ट्र 10वीं का सप्लीमेंट्री रिजल्ट हुआ जारी, Direct Link से करें चेक

बता दें कि आरपीएसई नें संशोधित रिजल्ट अलग से जारी किया है इसमें 142 सफल आवेदकों को भी शामिल किया गया है. Rajasthan Public Service Commission ने यह रिजल्ट PDF Format में जारी किया गया है.
इसमें सफल आवेदकों के रोल नंबर दिए गए हैं. इस रिजल्ट में सफल आवेदक अपना रिजल्ट अपने रोल नंबर के जरिए देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: गजब की प्रतिभा: 13 साल के तन्‍मय को Google ने दी 66 लाख की सैलरी, IITian बन गए सत्‍यम

जो आवेदक इस लिखित परीक्षा में सफल होने गए हैं उन्हें अब Physical Exam के लिए बुलाया जाएगा. फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट कुल 100 अंकों का होगा और जिन आवेदकों के 50 फीसदी अंक होंगे उन्हें सफल घोषित कर दिया जाएगा. विस्तारित रिजल्ट के साथ ही अब कुल सफल आवेदकों की संख्या बढ़कर 11,488 हो गई है. यह भर्ती प्रक्रिया कुल 330 पदों को भरने के लिए आयोजित हो रही है.