logo-image

Admit Card: बिहार पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें Download

केन्द्रीय चयन पर्षद (CSBC) ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए Admit Card जारी कर दिए हैं.

Updated on: 20 Feb 2020, 11:38 AM

highlights

  • बिहार पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी. 
  • बोर्ड ने ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जारी किया एडमिट कार्ड.
  • दो पालियों में ली जाएगी परीक्षा. 

नई दिल्ली:

CSBC Bihar Police Constable Admit Card 2020 released: केन्द्रीय चयन पर्षद (CSBC) ने बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए  Admit Card जारी कर दिए हैं. इस परीक्षा के एडमिट कार्ड ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर  8 मार्च, 2020 को आयोजित होने जा रही बिहार पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. कुछ दिनों पहले जारी नोटिस के मुताबिक एडमिट कार्ड 20 फरवरी को जारी होने वाले थे लेकिन सीएसबीसी ने इन्हें एक दिन पहले 19 फरवरी को ही जारी कर दिया. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. पहली पाली 10 बजे से 12 बजे तक और दूसरी पाली 2 बजे से चार बजे तक होगी. अगर कोई उम्मीदवार ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाता है तो वह 4 मार्च और 5 मार्च को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) बैक हार्डिंग रोड (सचिवालय हाल्ट के पास), पटना स्थित कार्यालय से डुप्लीकेट ई एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं.

ऐडमिट कार्ड के साथ ही आवेदकों की परीक्षा केन्द्र सूची भी जारी कर दी गई है. यह एग्जाम सेंटर लिस्ट पीडीएफ फॉर्मेट में जारी की गई है. बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 2 शिफ्ट में किया जाएगा और दोनो शिफ्ट की एग्जाम सेंटर सूची अलग-अलग जारी की गई है.

यह भी पढ़ें: CAA-NPR पर उद्धव सरकार में तकरार, सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे अशोक चव्हाण

ऐडमिट कार्ड को आवेदक अपने लॉगिन आईडी और पासवर्ड के जरिए डाउनलोड कर पाएंगे. हालांकि यूजर्स की संख्या ज्यादा होने के कारण फिलहाल ऐडमिट कार्ड का पेज खुलने में परेशानी कर रहा है. अगर आपके साथ भी ऐसा हो रहा है तो आप कुछ समय बाद फिर से ऐडमिट कार्ड डाउनलोड करने की कोशिश करें.

यह भी पढ़ें: Uphar Fire Tragedy: पीड़ितों को मिला बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की क्यूरेटिव पिटिशन

बता दें कि इस परीक्षा को पहले 20 जनवरी को आयोजित किया जाना था लेकिन तब इस परीक्षा को आगे के लिए टाल दिया गया था. इस परीक्षा को दो चरण में आयोजित किया गया है. 8 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होगी वहीं दूसरी शिफ्ट का आयोजन दोपहर 2 बजे से शाम 4 बजे तक किया जाएगा.