BREAKING NEWS
  • LIVE: पीएम मोदी की अपील पर एकजुट हुआ देश, कोरोना के खिलाफ रात 9 बजे दीप जलाने को तैयार- Read More »

BPSSC ने जारी किया बिहार एसआई (SI) का रिजल्ट, यहां करें अप्लाई

News State Bureau  |   Updated On : January 28, 2020 12:22:24 PM
BPSSC ने जारी किया बिहार एसआई (SI) का रिजल्ट, यहां करें अप्लाई

BPSSC ने जारी किया बिहार एसआई (SI) का रिजल्ट (Photo Credit : फाइल फोटो )

नई दिल्ली:  

बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सब इंस्पेक्टर परीक्षा 2020 का प्रारंभिक परिणाम जारी कर दिया है. वे सभी उम्मीदवार जो बिहार पुलिस प्रारंभिक परीक्षा में BPSSC पुलिस सब इंस्पेक्टर / सार्जेंट / असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट जेल (सीधी भर्ती) / असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट जेल (एक्स सर्विसमैन) में उपस्थित हुए थे, वे अपना परिणाम BPSSC की आधिकारिक वेबसाइट यानी bpssc.bih.nic.in पर देख सकते हैं.
ऐसे सभी उम्मीदवार जो पुलिस सब इंस्पेक्टर लिखित परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे अपना परिणाम बीपीएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

यह भी पढ़ें: पार्टी में विरोध की लहर को देखते हुए सीएम नीतीश ने बुलाई आपात बैठक
यह ध्यान दिया जाता है कि उप निरीक्षक पदों के लिए प्रारंभिक परीक्षा 22 दिसंबर 2019 को दो बैठकों में आयोजित की गई थी. प्रीलिम्स परीक्षा में कुल 585829 अभ्यर्थी उपस्थित हुए थे.
बिहार पुलिस ने पुलिस सब इंस्पेक्टर / सार्जेंट / सहायक अधीक्षक जेल (सीधी भर्ती) / सहायक अधीक्षक जेल (भूतपूर्व सैनिक) के 2246 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे.

पुलिस सब इंस्पेक्टर के कुल 2246 पदों में से 215 रिक्तियां सार्जेंट के लिए हैं, 125 असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट जेल (डायरेक्ट रिक्रूटमेंट) के लिए हैं और 42 वैकेंसी असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट जेल पोस्ट के लिए एक्स-सर्विसमैन उम्मीदवारों के लिए हैं.

इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जो दो भागों में आयोजित किया जाएगा - प्रारंभिक और मेन्स. जो प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करेंगे उन्हें मुख्य परीक्षा के लिए बुलाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: देशविरोधी भाषण देने वाले शरजील इमाम की तलाश में पुलिस, भाई को लिया हिरासत में

बिहार पुलिस SI रिजल्ट 2020 की जाँच कैसे करें

Step 1. बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं.
Step 2. मुख पृष्ठ पर सूचना अनुभाग पर जाएँ.
Step 3. बिहार पुलिस में पुलिस सब इंस्पेक्टर / सार्जेंट / सहायक अधीक्षक जेल (सीधी भर्ती) / सहायक अधीक्षक जेल (भूतपूर्व सैनिक) के पद के लिए परीक्षा परिणाम के लिंक पर क्लिक करें. (अग्रिम संख्या 01/2019)
Step 4. रिजल्ट का अपना पीडीएफ डाउनलोड करें.

सब इंस्पेक्टर पदों के बारे में नवीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को बिहार पुलिस अधीनस्थ सेवा आयोग (BPSSC) की आधिकारिक वेबसाइट की जांच करने की सलाह दी जाती है.

First Published: Jan 28, 2020 12:19:01 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो