logo-image

एक से बढ़कर एक हैं देशभक्ति के ये गाने, जो आपको भर देंगे जोश से

मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'राजी' का गाना 'ऐ वतन मेरे वतन' हमें देशप्रेम के मायने बताता है.

Updated on: 24 Jan 2019, 05:21 PM

नई दिल्ली:

पूरे भारतवर्ष में इस बार 26 जनवरी को 70वां गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा. इस खास मौके पर दिल्ली में भव्य परेड निकलती है तो वहीं लोग देशभक्ति के गाने सुनते हैं. हर कोई देशभक्ति की भावना से लबरेज होता है. वहीं बॉलीवुड में ऐसे कई देशभक्ति वाले गाने बने हैं जिसे सुनकर आपका जोश जाग जाएगा.

मेघना गुलजार के डायरेक्शन में बनी फिल्म 'राजी' का गाना 'ऐ वतन मेरे वतन' हमें देशप्रेम के मायने बताता है. इस गाने में आलिया भट्ट यह गाना गाती नजर आ रही हैं. जो कि फिल्म में एक भारतीय जासूस की भूमिका में नजर आईं

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म 'रंग दे बसंती (2006)' का टाइटल सॉन्ग 'रंग दे बसंती' आज भी लोगों की पहली पसंद है. खासकर युवाओं की यह पहली पसंद है. इसे दिलेर मेहंदी ने गाया था.

हाल ही में रिलीज हुई विक्की कौशल की फिल्म 'उरी- द सर्जिकल स्ट्राइक' का देशभक्ति सॉन्ग मैं लड़ जाना आपको काफी पसंद आएगा. लेटेस्ट होने के साथ ही ये गीत जोशीला भी है.

1999 से लेकर आज भी आमिर खान की फिल्म 'सरफरोश' का गाना 'जिंदगी मौत न बन जाए' लोगों के दिलों में है.  फिल्म का इस गाने में भारत में फैल रहे भ्रष्टाचार, साम्प्रदायिकता के खिलाफ खड़े होने के लिए युवाओं को प्रोत्साहित करता है.

फिल्म हकीकत का गाना 'कर चले हम फिदा जान-ओ-तन साथियों, अब तुम्हारे हवाले वतन साथियों' युद्ध की पृष्ठभूमि में है.